कोविड सेंटर में लगी आग से 9 लोगों की मौत और कई घायल, PM मोदी ने जताया दुख

विजयवाड़ा स्थित होटल स्वर्ण पैलेस को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। जिसमें 30 कोरोना मरीज और 10 हॉस्पिटल स्टाफ समेत कुल 40 लोग थे। 9 अगस्त को तड़के सुबह अचानक ही होटल में आग लग गई।

Fire In Covid centre

कोविड केयर सेंटर में आग लगी

विजयवाड़ा स्थित होटल स्वर्ण पैलेस को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। जिसमें 30 कोरोना मरीज और 10 हॉस्पिटल स्टाफ समेत कुल 40 लोग थे। 9 अगस्त को तड़के सुबह अचानक ही होटल में आग लग गई।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक कोविड सेंटर में आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां व बचाव दल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है। बिल्डिंग में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर बिल्डिंग खाली करा दी गई है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पीएम मोदी ने सीएम से बात की और इस घटना पर दुख जताया है।

दरअसल विजयवाड़ा स्थित होटल स्वर्ण पैलेस को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। जिसमें 30 कोरोना मरीज और 10 हॉस्पिटल स्टाफ समेत कुल 40 लोग थे। 9 अगस्त को तड़के सुबह अचानक ही होटल में आग लग गई। लोगों ने पुलिस को फोन कर होटल में आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

अमेरिका के बाद सऊदी अरब ने भी पाकिस्तान को लोन देने से किया इनकार, इस धमकी के बाद उठाया कदम

मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है। जबकि 30 लोगों को बचा लिया गया है। घायलों को आस-पास के दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगमोहन रेड्डी ख़ुद घटना पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने प्रशासन को घायलों का बेहतर इलाज कराने का निर्देश दिया है। आग पर काबू पाने के बाद होटल को पूरी तरह खाली करा दिया गया है।

विजयवाड़ा पुलिस कमिश्नर बी श्रीनिवासुलु ने बताया कि सुबह करीब 5: 09 बजे आग लगने की सूचना मिली, 25-30 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। होटल में फंसे 15-20 लोगों को बचाया गया है और दूसरे निजी अस्पताल में भेजा गया। कुछ की हालत अस्पताल में गंभीर है। करीब 30 कोविड मरीज और 10 अस्पताल स्टाफ बिल्डिंग में फंसे थे।

COVID-19: भारत में भयावह होता कोरोना का रूप, बीते 24 घंटों में सामने आए 61 हजार से भी अधिक मामले

हादसे पर दुख जताते हुए केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ने ट्वीट किया है। किशन रेड्डी ने लिखा, विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में आग की ख़बर से हैरान और व्यथित हूं। राहत अभियान के लिए स्थानीय अथॉरिटी के साथ एनडीआरएफ की टीम भी जुट गई है। शोक संतप्तों के परिवारों के लिए प्रार्थना और अन्य लोग सुरक्षित हों।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी दुख जताते हुए ट्वीट किया है। आज सुबह विजयवाड़ा कोविड सेंटर में आग दुर्घटना के बारे में जानने के बाद गहरी पीड़ा हुई। हादसे में मरने वालों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें