ओडिशा: मलकानगिरी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 नक्सली नेता गिरफ्तार, मौका-ए-वारदात से फिर बच निकला ये कुख्यात

नक्सली (Naxalites) मौके से भागने में सफल रहे। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबलों ने मौका-ए-वारदात से एक बन्दूक, छह कारतूस, चार डेटोनेटर, दो वॉकी-टॉकी रेडियो सेट, वर्दी और पोस्टर जब्त किए गए।

Naxalite

ओडिशा के मलकानगिरी इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस दौरान शीर्ष नक्सली नेता दुबई संकर और किरण को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं आंध्र प्रदेश का कुख्यात नक्सली (Naxalite) सुरेश सुराणा और उसके साथी मुठभेड़ के दौरान अपने ठिकाने पर हथियार और गोला-बारूद छोड़कर फरार हो गये।

बीजापुर: सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सली (Naxalite) कमांडर को दबोचा, CRPF के लिए राशन ले जा रहे व्यापारी से की थी लूट

एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और ओडिशा पुलिस के जवानों ने मलकानगिरी और कोरापुट जिलों की सीमाओं के पास बादिली हिल पर एक तलाशी अभियान चलाया और नक्सली शिविर को देखा।

मलकानगिरी के पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद मीणा के अनुसार, जैसे ही सुरक्षाबल बुधवार रात शिविर के पास पहुंचे, नक्सलियों (Naxalites) ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद दो घंटे तक गोलीबारी हुई।

एसपी प्रह्लाद के अनुसार,  हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर सुराणा समेत कई नक्सली (Naxalites) मौके से भागने में सफल रहे। लेकिन घटनास्थल पर चलाये गये सर्च अभियान में दो बड़े नक्सली नेता दुबई संकर और किरण को गिरफ्तार कर लिया गया।  हालांकि इस दौरान सुरक्षाबलों ने मौका-ए-वारदात से एक बन्दूक, छह कारतूस, चार डेटोनेटर, दो वॉकी-टॉकी रेडियो सेट, वर्दी और पोस्टर जब्त किए गए।

एसपी प्रह्लाद के मुताबिक, मलकानगिरी जिले में आंध्र प्रदेश-ओडिशा सीमा के पास एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। ऐसा करने के पीछे आशंका जतायी जा रही है कि सभी नक्सली (Naxalite) पड़ोसी राज्य की ओर भाग गए।

गौरतलब है कि मंगलवार को ओडिशा पुलिस ने कोरापुट जिले में एक अन्य वांटेड नक्सली (Naxalite) दुब्बासी शंकर उर्फ ​​महेंद्र को गिरफ्तार किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें