आंध्र प्रदेश: नक्सलियों को हथियार पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

आंध्र प्रदेश में अनंतपुर जिला पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) को हथियार पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस (Police) ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

Naxalites

नक्सलियों से बरामद विस्फोटक।

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में अनंतपुर जिला पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) को हथियार पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस (Police) ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। अनंतपुर जिला पुलिस अधीक्षक भास्कर सत्या एसुबाबू के मुताबिक, गिरोह के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी।

इसके बाद इतुकाल्ला पुलिस ने तेलंगाना के महबूब नगर के रहने वाले मुत्तु नागराजू, ए.रमना और डेरांगुला बाबू को गिरफ्तार किया। इनके पास से 10 हजार डेटोनेटर, 1098 मीटर फ्यूज वायर और एक बोलेरो कार बरामद की गई है। जांच में पता चला है कि मुत्तु नागराजू मुख्य आरोपी है। इसके तार छत्तीसगढ़ के वेम्पुराम जंगलों में छिपे नक्सलियों (Naxalites) से जुड़े हैं।

एम.एस. गोपालकृष्णन: इनके लिए पूरा विश्व ही एक मंच है 

इसके अलावा, नक्सली कमांडर मांगू से उसका अच्छा संपर्क है। वह नक्सलियों (Naxals) के कुरियर बॉय के रूप में काम कर रहा था। यह आरोपी नक्सलियों तक सिम कार्ड, मोबाइल फोन दवाइयों जैसी जरूरी सामान मुहैया करवा रहा था। तेलंगाना राज्य के बधराधी कोट्टागुडेम जिले के चेजारला मंडलम में वह एक किराये के मकान में रह रहा था।

जानकारी के मुताबिक, जुलाई, 2019 में पुलिस ने मुत्तु को रंगे हाथों पकड़ लिया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। जमानत पर छूट कर मुत्तु फिर कमांडर मांगू से मिला। इस दौरान मंगू ने मुत्तु नागराजू को 2.50 लाख रूपए दिए और विस्पोटक सामग्री लाने को कहा। कुल 12 हजार डेटोनेटर में से 2 हजार मुत्तु पहले ही दे चुका था।

बाकी के 10 हजार डेटोनेटर और 1098 फ्यूज वायर लेकर मुत्तु अन्य साथियों के साथ निकला। मुत्तु नागराजू 9 जून को अनंतपुर पहुंचा। नारपाला के पास पुलिस तलाशी अभियान चला रही थी। वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने इन नक्सलियों (Naxalites) को धर दबोचा और विस्फोटक सामग्री जब्त कर ली। पुलिस मामले के अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें