दिल्ली में गृहमंत्री की हुंकार, ‘सजा के लिए तैयार रहे टुकड़े-टुकड़े गैंग’

Amit Shah

नक्सलवाद (Naxalism) पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि अब किसी नक्सली की हिम्मत नहीं है कि कोई गड़बड़ी करे। हमने नक्सलियों (Naxals) को 20 फीट नीचे गाड़ दिया।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्ष पर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर भ्रम फैलाने और जनता को गुमराह कर राष्ट्रीय राजधानी का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘‘टुकड़े टुकड़े गैंग को सजा देने’ का वक्त आ गया है।

Amit Shah

ईस्ट दिल्ली हब की आधारशिला रखने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने (Amit Shah) कांग्रेस और आप सरकार पर निशाना साधा। राज्य में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएए के विरोध में हाल ही में हुए प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए आरोप लगाया, ‘कांग्रेस और विपक्ष ने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) (अब कानून, (CAA) बन चुके) पर भ्रम फैलाया। उसकी वजह से दिल्ली के लोग सड़कों पर उतरे और लंबे समय बाद दिल्ली का शांतिपूर्ण माहौल खराब हुआ।’

अमित शाह (Amit Shah) ने आरोप लगाया, ‘‘मैं बेहद जिम्मेदारी के साथ यह कहना चाहता हूं कि (CAA) पर दिल्ली और उसके लोगों को गुमराह करके विपक्ष ने दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ दिया।’ गौरतलब है कि दिल्ली में आयोजित संशोधित नागरिकता कानून विरोधी प्रदर्शनों में से कुछ हिंसक हो गए थे।

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के दौरान मीडिया टीम और सुरक्षाबलों पर हमला करने वाला नक्सली गिरफ्तार

वामपंथी झुकाव वाले बुद्धिजीवियों द्वारा सीएए के विरोध का अप्रत्यक्ष हवाला देते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘‘क्या आपको ऐसी सरकार नहीं चुननी चाहिए, जो दिल्ली में शांति लेकर आएगी। संसद में जब कैब पर चर्चा हो रही थी, कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं था। उन्होंने बाद में इसे लेकर भ्रम फैलाना शुरू कर दिया और दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बर्बाद कर दिया। मैं कहना चाहता हूं कि दिल्ली की शांति भंग करने के लिए जिम्मेदार कांग्रेस के टुकड़े टुकड़े गैंग को सजा देने का समय आ गया है, दिल्ली के लोगों को उन्हें सजा देनी चाहिए।’’

यह भी पढ़ें