जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर पीएम ने पूरे देश से किया आतंकवाद के खात्मे का श्रीगणेश

Amit Shah

भारत सरकार के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश से आतंकवाद के खात्मे का श्रीगणेश किया है।

Amit Shah

झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केन्द्रीय गृह मंत्री ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ये बात कही। शाह  ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी से भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाकर पूरे देश से आतंकवाद के खात्मे का श्रीगणेश किया है।”

उन्होंने (Amit Shah) जनता से पूछा, देश सलामत रहे इसकी झारखंड वालों की जिम्मेदारी है कि नहीं है? आप चाहते हैं या नहीं कि देश सलामत रहे? दस साल तक मौनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार थी। पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया घुस जाते थे। बम धमाके करते थे। सरकार मौन खड़ी रहती थी। शाह ने कहा, “नरेन्द्र मोदी सरकार आयी, उरी में किया, पुलवामा में किया, दस ही दिन के अंदर एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक कर के पाकिस्तान में घर में घुसकर आतंकवादियों का खात्मा करने का काम नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया।”

घाटी में आतंकी कर रहे हैं सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल, इंटरनेट पाबंदी ने बिगड़ा पाक का खेल

उन्होंने (Amit Shah) कहा, “कांग्रेस पिछले 70 सत्तर साल से आतंकवाद की जड़ अनुच्छेद 370 और 35ए को वोट बैंक की राजनीति के लिए संभाल कर रखे हुए थी। लेकिन जैसे ही आप ने नरेन्द्र मोदी जी को झारखंड की 14 में से 12 सीटें दे दीं। भाजपा की बहुमत की सरकार बनी। वह प्रधानमंत्री बने और पांच अगस्त को नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म कर दिया।” शाह ने कहा, ऐसा करके नरेन्द्र मोदी की सरकार ने देश से आतंकवाद के खात्मे की शुरुआत कर दी। लेकिन कांग्रेस कहती है कि झारखंड का क्या लेनदेन 370 से? मुझे बतायें युवा कश्मीर हमारा है या नहीं है? कश्मीर भारत का हिस्सा है या नहीं है?

उन्होंने (Amit Shah) दो टूक कहा, सुन लो राहुल गांधी झारखंड की जनता कहती है, कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और वह भारत के साथ है और उसे भारत से कोई छीन नहीं सकता है, यह झारखंड वालों का संकल्प है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें