इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है अमेरिका

Terrorism

Imaginary picture of Islamic Terrorism in India । Photo Credit: Prakash Nanda

एक अमेरिकी सांसद ने संसद के अपने साथियों से आतंकवाद (Terrorism)  के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं और आतंकवाद (Terrorism) फैला रहे हैं।

अमेरिकी सांसद फ्रांसिस रूनी ने कहा, भारत के सामने कई क्षेत्रीय एवं भू-राजनीतिक खतरे हैं। इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं, आतंकवाद (Terrorism) फैला रहे हैं। हमें आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ लड़ाई में नई दिल्ली में सरकार का सहयोग करना चाहिए।

छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

फ्लोरिडा से सांसद रूनी ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सहयोगी भारत के साथ अहम संबंधों पर अपने भाषण में कहा कि उनकी अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला के साथ हाल में बैठक हुई जिसमें भारत एवं अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों की महत्ता और भारत के समक्ष मौजूद अहम मामलों पर चर्चा की गई।

सांसद रूनी ने कहा, चीन का व्यवहार भारत के पड़ोसियों को अस्थिर कर रहा है। चीन भारतीय पड़ोसियों को ऐसे कर्ज से लाद रहा है जिसका वे भुगतान नहीं कर पा रहे, जैसा कि श्रीलंका के हम्ब नटोटा बंदरगाह परियोजना में हुआ। रूनी ने कहा कि भारत अपने शत्रु देश, अस्थिर एवं परमाणु हथियार से सशस्त्र पाकिस्तान के कारण हमेशा सतर्क रहता है।

फिल्मों जैसी है इस पूर्व नक्सली की लव स्टोरी, पढ़िए कैसे पहुंचाया अपने प्यार को शादी के अंजाम तक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें