अमेरिका में दिख रहा इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष का असर, लॉस एंजिल्स में एक यहूदी समूह पर फिलिस्तीन समर्थकों ने किया हमला

पॉल कोरेट्ज ने बताया कि रेस्तरां की घटना 24 घंटों के दौरान यहूदी पीडितों (Jewish groups) पर किए गए दो हमलों में से एक थी पॉल कोरेट्ज ने कहा कि ‘हम मध्य पूर्व में हिंसा को लॉस एंजिल्स की सड़कों पर नहीं फैलने देंगे।

Jewish groups hate crime attack in Beverly Grove

अमेरिका के लॉस एंजिल्स शहर के एक रेस्तरां में भोजन करने वाले एक यहूदी समूह (Jewish groups) पर कुछ ऐसे समूह द्वारा हमला किया गया जो रेस्तरां में फिलिस्तीन समर्थक झंडे लहरा रहे थे। पुलिस विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हमास को खंडहर बनाने पर आमादा इजरायल, वायु सेना ने आतंकियों की तकनीकी विभाग की इमारत को बम से उड़ाया

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसएलए न्यूज चैनल के हवाले से कहा कि घटना करीब रात 10 बजे की है। सभी हमलावर काले कपड़े पहने एक कार से बाहर निकले और रेस्तरां में डिनर करने वाले उस यहूदी समूह (Jewish groups) पर हमला करना शुरू कर दिया और नस्लीय गालियां भी दीं। भोजन करने वालों में से एक चश्मदीद‚ जो यहूदी नहीं था‚ उसका कहना था कि फिलिस्तीनी समर्थक हमलावर झंडे लहराते हुए उसके पास पहुंचे और जो लोग खाना खा रहे थे और उन पर बोतलें फेंकना शुरू कर दिया।

चश्मदीद के अनुसार, जब उसने समूह का बचाव करने की कोशिश की‚ तो उस पर शारीरिक हमला किया गया। हमले के दौरान उस पर काली मिर्च का छिड़काव किया गया और उसे अस्पताल जाना पड़ा।

वहीं लॉस एंजिल्स डेली न्यूज ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने कहा कि जाहिर तौर पर रेस्तरां क्षतिग्रस्त नहीं हुआ था‚ और केवल एक मामूली क्रेक की सूचना मिली। इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि अमेरिका की ये घटना इजरायल‚ फिलिस्तीनी संघर्ष के बढ़ने के बीच हुई‚ जिसने पिछले चार दिनों में अकेले लॉस एंजिल्स शहर में दो फिलिस्तीन समर्थक रैलियों को जन्म दिया।

लॉस एंजेलिस के काउंसिल के सदस्य पॉल कोरेट्ज ने बताया कि रेस्तरां की घटना 24 घंटों के दौरान यहूदी पीडितों (Jewish groups) पर किए गए दो हमलों में से एक थी पॉल कोरेट्ज ने कहा कि ‘हम मध्य पूर्व में हिंसा को लॉस एंजिल्स की सड़कों पर नहीं फैलने देंगे। हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन हिंसा के माध्यम से कभी नहीं।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें