भारतीय पीएम को इज्जत और पाकिस्तानी पीएम की फजीहत, ये है अमेरिका के नए राष्ट्रपति का नजरिया

दुनियाभर में आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के रूप में बदनाम हो चुके पाकिस्तान (Pakistan) को अमेरिका ने करारा झटका दिया है।

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी इस बेइज्जती को इसलिए भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है क्योंकि अमेरिका ने एक तरफ उसे नजरअंदाज किया है और दूसरी तरफ भारत को ज्यादा महत्व दिया है। अब हाल ये है कि पाकिस्तान के लोग इस बात से बेहद हैरान हैं और सोशल मीडिया पर अपने देश को नजरअंदाज किए जाने पर नाराजगी जता रहे हैं।

नई दिल्ली: दुनियाभर में आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के रूप में बदनाम हो चुके पाकिस्तान (Pakistan) को अमेरिका ने करारा झटका दिया है। दरअसल अमेरिका ने इस बार पाकिस्तान को सरेआम बेइज्जत किया है। पाकिस्तान (Pakistan) अपनी इस बेइज्जती को इसलिए भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है क्योंकि अमेरिका ने एक तरफ उसे नजरअंदाज किया है और दूसरी तरफ भारत को ज्यादा महत्व दिया है।

दरअसल मामला ये है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इसी महीने क्लाइमेट चेंज को लेकर वर्चुअल समिट कर रहे हैं। इस समिट के लिए उन्होंने भारत के पीएम समेत कई देशों के प्रमुखों को न्यौता भेजा है लेकिन पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को नहीं बुलाया है।

अब इस मुद्दे पर दुनियाभर में चर्चारों का बाजार गरम हो गया है। लोगों का मानना है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति पाकिस्तान को नजरअंदाज कर रहे हैं और उसकी हैसियत कम आंक रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है कि अब पाकिस्तान की अहमियत अमेरिका की नजरों में पहले से कम हो गई है।

चीन के इशारे पर पीओके में सड़कों का जाल बिछा रहा है पाकिस्तान, युद्ध को लेकर भारत के खिलाफ अभी से बना रहा ये रणनीति

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने 22 और 23 अप्रैल को होने वाली क्लाइमेंट चेंज की समिट में करीब 40 देशों के प्रमुखों को बुलाया है, लेकिन इनमें पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का नाम नहीं है।

अब हाल ये है कि पाकिस्तान के लोग इस बात से बेहद हैरान हैं और सोशल मीडिया पर अपने देश को नजरअंदाज किए जाने पर नाराजगी जता रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें