अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को पीछे छोड़कर जीत के करीब जो बाइडेन, समर्थकों के बीच हो सकती है हिंसा

ट्रंप तो धांधली का आरोप लगाने के बाद कोर्ट भी पहुंच गए हैं। वहीं सड़कों पर भी हालात ठीक नहीं हैं। ट्रंप और बाइडेन दोनों के समर्थक सड़कों पर हैं और हिंसा जैसे हालात पनप रहे हैं।

Joe Biden

डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप धांधली का आरोप लगाने के बाद कोर्ट पहुंच गए हैं। ट्रंप और बाइडेन (Joe Biden) दोनों के समर्थक सड़कों पर हैं और हिंसा जैसे हालात पनप रहे हैं।

दुनियाभर में इस समय अमेरिका के चुनाव चर्चा में हैं। डेमोक्रैटिक कैंडिडेट जो बाइडेन बहुमत के करीब हैं, लेकिन अब रिपब्लिकन कैंडिडेट और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धांधली का आरोप लगा दिया है। डेमोक्रैटिक कैंडिडेट जो बाइडेन (Joe Biden) 270 इलेक्टरोल वोटों से महज 6 वोट दूर हैं।

ट्रंप तो धांधली का आरोप लगाने के बाद कोर्ट भी पहुंच गए हैं। वहीं सड़कों पर भी हालात ठीक नहीं हैं। ट्रंप और बाइडेन (Joe Biden) दोनों के समर्थक सड़कों पर हैं और हिंसा जैसे हालात पनप रहे हैं। इसीलिए न्यूयॉर्क में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अमेरिका में कई जगह गिरफ्तारियां हो रही हैं। डेनवर में भी पुलिस झड़प के बाद 4 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। पोर्टलैंड में तो दंगे जैसे हालात हैं और यहां भी 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Jammu Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले चुनाव की घोषणा, इस तारीख से होगी वोटिंग

वहीं अगर अमेरिकी चुनावों के अब तक के नतीजों की बात करें तो ट्रंप को 213 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं, वहीं अगर बाइडेन केवल नेवाडा जीत जाते हैं तो वह 270 के जरूरी आंकड़े को छू लेंगे। वहीं ट्रंप को बहुमत हासिल करने के लिए इन 4 राज्यों को जीतना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें