समुद्र में दफन हो गया बगदादी, अमेरिका ने IS के टॉप कमांडर को भी ढेर किया

America

अमेरिका (America) ने बगदादी के शव को समुद्र में दफन कर दिया

ओसामा बिन लादेन की ही तर्ज पर बगदादी को समुद्र में दफनाया

बगदादी के शव को किस जगह दफनाया गया, यह नहीं बताया

राष्ट्रपति ट्रंप ने IS के टॉप कमांडर के मार गिराने की पुष्टि की

 

America

अमेरिका (America) ने सीरिया में अमेरिकी विशेष सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारे गए आईएस के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी के शव को समुद्र में दफन कर दिया है। अमेरिकी सरकार के सूत्रों ने बताया, बगदादी के शव को अमेरिका की मानक प्रक्रिया और सशस संघर्ष के कानून के तहत समुचित तरीके से इस्लामी रीति रिवाजों के अनुसार समुद्र में दफन कर दिया गया। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि उसे किस जगह पर दफन किया गया अथवा इस प्रक्रिया में कुल कितना समय लगा। उन्होंने बताया, उन्हें लगता है कि बगदादी के शव को विमान से समुद्र में डाल दिया गया।

Naxals Exposed: नक्सल संगठन में गुलामी काट चुकी इस एरिया कमांडर की आपबीती

सूत्रों ने बताया, बगदादी के शव को फोरेंसिक डीएनए जांच के लिए एक सुरक्षित केंद्र ले जाया गया था ताकि उसकी पहचान की पुष्टि की जा सके। उसके बाद उसे दफन कर दिया गया। इससे पहले अल कायदा सरगना ओसामा बिन-लादेन को इसी तरह समुद्र में दफनाया गया था लेकिन उसे दफन करने से पहले काफी लंबी प्रक्रिया अपनाई गई थी। उसके शव को विमान वाहक पोत यूएसएस कार्ल ¨वसन से समुद्र में ले जाया गया और सफेद चादर में लपेट पर समुद्र में डाल दिया गया। लादेन 2011 में पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी (America) कार्रवाई में मारा गया था।

America

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी के मारे जाने के बाद अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को दावा किया कि आईएस के एक शीर्ष कमांडर को अमेरिकी सेना ने मार दिया है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अभी-अभी जानकारी मिली कि अबू बकर अल बगदादी के बाद आईएस की कमान संभालने वाले आतंकवादी को भी अमेरिकी सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।’ उन्होंने हालांकि आईएस के नये सरगना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें