अलकायदा का ये आतंकी करेगा कोरोना मरीजों का इलाज! कोर्ट से मांगी इजाजत

अहमद 30 जून‚ 2007 को ब्रिटेन के ग्लासगो हवाईअड्डे पर फिदायीन हमला मामले में भी आरोपी है। उसे 20 अगस्त‚ 2020 को सऊदी अरब से प्रत्यर्पित किया गया था

Coronavirus

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) के कथित आतंकी ने कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान कैदियों के इलाज के लिए जेल प्रशासन को मदद करने की अनुमति मांगी है। उन्होंने इस बाबत पटियाला हाउस कोर्ट के स्पेशल जज धर्मेंद्र राणा की कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

घाटी में कोरोना की दहशत: जम्मू-कश्मीर में यूके और इंडियन वैरियेंट मिलने से मचा हड़कंप

जेल में बंद अलकायदा के आतंकी डॉक्टर सबील अहमद ने अपनी याचिका में कहा कि डॉक्टर के तौर पर उनके अनुभवों का लाभ केंद्रीय जेल में बंद कैदियों के इलाज और कोरोना (Coronavirus) के मामलों से निपटने में लिया जा सकता है। इसके लिए वह पूरी तरह तैयार हैं और उन्हें इसकी अनुमति दी जाए।

आतंकी संगठन अलकायदा इन द इंडियन सब कॉन्टिनेंट (AQIS) के सदस्य रह चुके अहमद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उस पर भारत और विदेशों में आतंकी संगठन के सदस्यों को कथित तौर पर फंडिंग और अन्य मदद मुहैया कराने का आरोप है। अहमद के वकील एमएस खान ने आरोपी को जेल प्रशासन को सहयोग प्रदान करने की अनुमति के लिए जेल अधीक्षक को निर्देश देने का अनुरोध किया है।

याचिका में कहा गया है कि आरोपी एमबीबीएस डॉक्टर है और उसे गंभीर मरीजों के उपचार का सात साल का अनुभव भी है। चिकित्सा पेशेवर के तौर पर उसके अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ कोरोना (Coronavirus) के मामलों से निपटने और जेल के कैदियों के इलाज में लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि अहमद 30 जून‚ 2007 को ब्रिटेन के ग्लासगो हवाईअड्डे पर फिदायीन हमला मामले में भी आरोपी है। उसे 20 अगस्त‚ 2020 को सऊदी अरब से प्रत्यर्पित किया गया था और बेंगलुरु में आतंकवाद के दर्ज मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने उसे हिरासत में लिया था। बाद में इस साल 22 फरवरी को मौजूदा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे हिरासत में लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें