भारतीय वायुसेना के नये प्रमुख होंगे एयर मार्शल विवेक राम चौधरी, 30 सितंबर को लेंगे आरकेएस भदौरिया की जगह

सरकार ने वायुसेना उप प्रमुख के तौर पर सेवारत एयर मार्शल विवेक राम चौधरी (Vivek Ram Chaudhari) को अगला वायुसेना प्रमुख नियुक्त करने का फैसला लिया है। वह

Vivek Ram Chaudhari

एयर मार्शल विवेक राम चौधरी (Vivek Ram Chaudhari) को नया वायुसेना प्रमुख नियुक्त किया गया है। वह 30 सितंबर को मौजूदा वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के रिटायरमेंट के बाद पदभार संभालेंगे। फिलहाल एयर मार्शल चौधरी वायुसेना उप-प्रमुख के पद पर आसीन हैं।

ISI ने पीओके में बढ़ाई आतंकी कैंपों की संख्या, अमेरिकी हथियारों के साथ तालिबान से लौटे आतंकियों से घाटी में घुसपैठ की साजिश

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, सरकार ने वायुसेना उप प्रमुख के तौर पर सेवारत एयर मार्शल विवेक राम चौधरी (Vivek Ram Chaudhari) को अगला वायुसेना प्रमुख नियुक्त करने का फैसला लिया है। वह 30 सितंबर को एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के रिटायर होने के बाद पदभार संभालेंगे।

गौरतलब है कि एयर मार्शल विवेक राम चौधरी (Vivek Ram Chaudhari) 29 दिसंबर 1982 को भारतीय वायुसेना की फाइटर ब्रांच में शामिल हुए थे। वह मिग-29 फाइटर जेट के पायलट रह चुके हैं और पिछले 39 साल के कार्यकाल में कई कमान और स्टाफ नियुक्तियां कर चुके हैं। उप प्रमुख से पहले वह एयरफोर्स एकेडमी में इस्ट्रक्टर के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें