वायुसेना के सामरिक बल कमान के नए प्रमुख होंगे एयर मार्शल राजेश कुमार, एनएस ढिल्लन की लेंगे जगह

एयर मार्शल राजेश कुमार रविवार से वायुसेना के सामरिक बल कमान के नए प्रमुख की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह एयर मार्शल एनएस ढिल्लन की जगह लेंगे।

Rajesh Kumar

इस समय एयर मार्शल राजेश कुमार (Rajesh Kumar) मध्य वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (एओसी-इन-सी) के पद पर हैं। इससे पहले वे पूर्वी वायु कमान में वरिष्ठ वायु स्टाफ अफसर के पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

नई दिल्ली: एयर मार्शल राजेश कुमार (Rajesh Kumar) रविवार से वायुसेना के सामरिक बल कमान के नए प्रमुख की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह एयर मार्शल एनएस ढिल्लन की जगह लेंगे। बता दें कि एयर मार्शल एनएस ढिल्लन 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं।

बता दें कि इस समय एयर मार्शल राजेश कुमार (Rajesh Kumar) मध्य वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (एओसी-इन-सी) के पद पर हैं। इससे पहले वे पूर्वी वायु कमान में वरिष्ठ वायु स्टाफ अफसर के पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। वह इजरायल में अवाक्स के वायु सेना प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग टीम के लीडर के रूप में भी काम कर चुके हैं।

झारखंड: गिरिडीह पुलिस ने नक्सिलयों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, पेट्रोलिंग के दौरान जब्त किया 20 किलो विस्फोटक

एयर मार्शल राजेश कुमार को वायु सेना मेडल से भी नवाजा जा चुका है। वे वायु सेना में कई अहम जिम्मेदारियों को निभा चुके हैं। इसके अलावा कहा जाता है कि वह गोल्फ के भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें