Air Force Day पर आसमान में गरजे भारतीय फाइटर जेट, विंग कमांडर अभिनंदन ने दिखाया दम

Air Force Day: बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का F-16 विमान गिराने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने वायुसेना दिवस (Air Force Day) के मौके पर एक बार फिर Mig लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। इस दौरान 3 मिराज 2000 एयरक्राफ्ट, सुखोई ने भी वायुसेना दिवस के मौके पर उड़ान भरी। साथ ही,  जिन पायलटों ने बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था, वो भी वायुसेना दिवस के जश्न में शामिल हुए और मिराज-2000 को उड़ाया।

Indian air force, wing commander, abhinandan, balakot air strike, air force day
वायुसेना दिवस पर भारतीय फाइटर जेट्स ने दिखाया दम।

पाकिस्तान को मात देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने एक बार फिर आसमान में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। वायुसेना दिवस के मौके पर अभिनंदन ने मिग विमान को उड़ाया। गौरतलब कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भी विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग विमान से ही पाकिस्तान के F-16 को मात दी थी, जो तकनीक के मामले में मिग से काफी आगे था। पाकिस्तान को अपनी ताकत दिखाने के लिए विंग कमांडर को अभिनंदन वर्धमान को वायुसेना ने सम्मानित भी किया था।

सिर्फ विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ही नहीं बल्कि एयरफोर्स डे के मौके पर आज उन पायलटों ने भी अपने करतब दिखाए जिन्होंने बालाकोट में बम बरसाए थे। बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान मिराज-2000 से आतंकी अड्डों पर बम बरसाने वाले विमानों का प्रदर्शन हुआ और इनकी अगुवाई उन्हीं जवानों ने की जिन्होंने तब एयरस्ट्राइक की थी।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। वायुसेना ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था और इस ऑपरेशन ऑपरेशन बंदर का कोडनेम दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here