भारत-चीन तनाव पर बोले एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, कहा- हर हालात से निपटने के लिए तैयार

आरकेएस भदौरिया ने राफेल विमान पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख के करीब के क्षेत्रों में चीन (China) अपना जे-20 लड़ाकू विमान लेकर आया था।

China

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने राफेल विमान पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख के करीब के क्षेत्रों में चीन (China) अपना जे-20 लड़ाकू विमान लेकर आया था, लेकिन जब हमने इस क्षेत्र में राफेल विमान की तैनाती की तो चीन पीछे हट गया।

नई दिल्ली: भारत और चीन (China) के बीच तनाव जारी है। इस बीच भारत के एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि भारत और चीन (China) के बीच बातचीत चल रही है, जितनी जरूरत है, हमने उतनी फोर्स तैनात कर रखी है। हम बातचीत पर ध्यान दे रहे हैं, लेकिन अगर कोई नई स्थिति पैदा होती है तो हम उसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने राफेल विमान पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख के करीब के क्षेत्रों में चीन अपना जे-20 लड़ाकू विमान लेकर आया था, लेकिन जब हमने इस क्षेत्र में राफेल विमान की तैनाती की तो चीन पीछे हट गया। हम चीन की क्षमताओं को बखूबी जानते हैं।

देश-विदेश में स्वदेशी तेजस की धूम, एयरो शो के पहले ही दिन 48 हजार करोड़ की हुई डील

एयर चीफ मार्शल ने ये भी कहा कि सरकार ने पूंजीगत खर्च में 20 हजार करोड़ रुपए की बढ़ोतरी करके बड़ा कदम उठाया है। बीते साल भी 20 हजार करोड़ रुपए के एडिशनल फंड प्रोवाइड किए गए थे। हमारी क्षमता को बढ़ाने के लिए ये काफी है।

बता दें कि 2021-22 के केंद्रीय बजट में रक्षा मंत्रालय को 4,78,195.62 करोड़ रुपए आवंटित हुए हैं। रक्षा पेंशन के लिए भी 1.15 लाख करोड़ रुपए आवंटित हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App