‘हैलो गैंग’ के अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा, नौकरी दिलाने के नाम पर कई राज्य के लोगों को लगा चुके हैं चूना

‘हैलो गैंग (Hello Gang)’ के अपराधियों ने उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र सहित कई दूसरे राज्यों के लोगों को भी अपना शिकार बनाया हैं।

Hello Gang

Hello Gang

उत्तर प्रदेश के आगरा में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले ‘हैलो गैंग (Hello Gang) ’ के आठ अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है जबकि चार अपराधी भागने में सफल रहे। कई राज्यों में कुख्यात ‘हैलो गैंग’ चंबल किनारे बीहड़ से संचालित होता है।

चीन में कोरोना वायरस के सोर्स की छानबीन को रोक रहा ड्रैगन, विदेशी रिसर्च पर चीनी सरकार की पैनी नजर

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि इस ‘हैलो गैंग (Hello Gang) के अपराधी लोगों को स्पा सर्विसेज, फ्रैंडशिप क्लब, वर्क फ्रॉम होम का पार्ट टाइम जॉब, पर्सनल लोन, सरकारी योजना आदि का लालच देकर अपने जाल में फंसाते थे। इसके बाद प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ई-वॉलेट में रुपये ट्रान्सफर कराते थे।

एसएसपी के अनुसार, ‘हैलो गैंग (Hello Gang)’ के अपराधियों ने उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र सहित कई दूसरे राज्यों के लोगों को भी अपना शिकार बनाया हैं। पुलिस ने सचिन, सतीश, सनी, दयानंद, सुनील, श्री किशन और देव किशन नामक अपराधियों को हिरासत में लिया है, जबकि गिरोह के 4 अपराधी भाग निकले। पुलिस ने इन अपराधियों के पास से एक लैपटाप, 23 मोबाइल फोन और 14 फर्जी सिम कार्ड बरामद किये हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें