Afghanistan: अलग-अलग आतंकी हमलों में 6 जवानों सहित 11 की मौत, 5 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) में अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमलों (Terrorist Attack) में 6 जवानों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है।

Afghanistan

फाइल फोटो।

दूसरा आतंकी हमला अफगानिस्तान (Afghanistan) के हेलमंद प्रांत में हुआ है। इस हमले में 5 नागरिकों की जान चली गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान (Afghanistan) में अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमलों (Terrorist Attack) में 6 जवानों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। ये हमले ऐसे समय पर हुए हैं, जब दशकों से चले आ रहे संघर्ष को खत्म करने के लिए अफगानिस्तान के नेता कतर में तालिबान से बातचीत कर रहे हैं। बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से बातचीत के लिए नेताओं की एक टीम कतर की राजधानी दोहा में है।

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण उरुजगान प्रांत में 7 जनवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार को बम से उड़ा दिया। यह हमला सैन्य बेस कैंप के पास हुआ है। इस घटना में सुरक्षाबल के 6 जवानों की मौत हो गई।

Chhattisgarh: एक समय में लाल आतंक के साए में रहा यह इलाका, आज है पर्यटकों की पसंदीदा जगह

उरुजगान प्रांतीय परिषद के उपाध्यक्ष मोहम्मद करीब करीमी ने तिरिन कोट स्थित आर्मी बेस पर आतंकी हमले की पुष्टि की है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस हमले में कितने लोग मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि पूरा शहर हिल गया।

वहीं, दूसरा आतंकी हमला अफगानिस्तान (Afghanistan) के हेलमंद प्रांत में हुआ है। इस हमले में 5 नागरिकों की जान चली गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में हवाई हमला किया गया। इस हमले में बच्चे और महिलाओं की भी जान गई है।

ये भी देखें-

प्रांतीय परिषद के प्रमुख अतालुल्लाह अफगान के अनुसार, यह हमला 6 जनवरी देर रात किया गया। प्रांत के गवर्नर अब्दुल नबी इल्हाम के मुताबिक, अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह एक एयर स्ट्राइक थी या फिर कुछ और था। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि इसके पीछे तालिबान का ही हाथ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें