अफगानिस्तान: काबुल में बड़ा बम धमाका, 9 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई है और 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

Afghanistan

सांकेतिक तस्वीर

Afghanistan: पाकिस्तान में धमाके ऐसे समय में हो रहे हैं जब तालिबान और अफगान सरकारों के बीच बातचीत हो रही है। बता दें कि काबुल में 12 दिसंबर को रॉकेट हमला भी हुआ था। इसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी और 1 घायल हुआ था।

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई है और 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री मसूद अंदाराबी ने इस मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि धमाके में 9 लोगों की मौत हुई है और 20 घायल हैं।

अफगानिस्तान (Afghanistan) में जिस जगह पर यह बम धमाका हुआ है, उस इलाके को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया है। बता दें कि इससे पहले काबुल में बीते मंगलवार को भी विस्फोट और गोलीबारी हुई थी, इसमें एक उप प्रांतीय गवर्नर समेत तीन लोगों की मौत की खबर थी।

Coronavirus Update: देश में बीते 24 घंटे में 26,624 नए केस, हुई इतने लोगों की मौत

पाकिस्तान में धमाके ऐसे समय में हो रहे हैं जब तालिबान और अफगान सरकारों के बीच बातचीत हो रही है। बता दें कि काबुल में 12 दिसंबर को रॉकेट हमला भी हुआ था। इसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी और 1 घायल हुआ था।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट से संबंधित संगठन पहले भी इस तरह के कई हमलों को अंजाम दे चुके हैं। बीते महीने दो दर्जन से ज्यादा मोर्टार दागे गए थे। इन हमलों में आधा दर्जन से ज्यादा नागरिकों की मौत हो चुकी है और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें