अफगानिस्तान: सैनिकों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को किया नष्ट, पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

अफगानिस्तान (Afghanistan) के सैनिकों ने पूर्वी प्रांत नांगरहार में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है।

Jaish-e-Mohammed

अफगानिस्तान के सैनिकों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया। (फाइल फोटो)

अफगानिस्तान (Afghanistan) के सैनिकों ने पूर्वी प्रांत नांगरहार में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है। सेना के मुताबिक, नांगरहार प्रांत के घोरकई इलाके में जैश के आतंकी 15 सालों से सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान इस आतंकी ग्रुप का पाकिस्तानी सदस्य अरेस्ट किया गया है और बड़ी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए हैं।

स्थानीय टोलो न्यूज के मुताबिक, ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद करीम नियाजी ने कहा, ‘हमारे सुरक्षाबल इन आतंकियों के अड्डों का सफाया करने में सक्षम हैं। हमने दर्जनों छोटे और भारी हथियार जब्त किए हैं।’ वहीं, अफगान बॉर्डर फोर्स के कमांडर मोहम्मद अयूब हुसैनखैल ने बताया, ‘यहां जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का गढ़ है। उनके पास उन्नत हथियार हैं। ये सेंटर पूरी तरह से साफ कर दिए गए।’

Corona Worriers: लोगों की मदद के लिए ये कोरोना वॉरियर्स दिन-रात कर रहे काम

उल्लेखनीय है कि पिछले साल ही जैश सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को यूएन (UN) ने आतंकियों की सूची में डाल दिया था। बता दें कि साल 2001 में भारतीय संसद पर हमला, 2016 में पठानकोट एयरबेस अटैक और 2019 में पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हमले में जैश का हाथ था।

साल 2019 में पुलवामा में अटैक (Pulwama Attack) के बाद भारतीय वायु सेना (Indian air Force) के फाइटर जेट्स ने पीओके (PoK) और पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी ठिकानों एयर स्ट्राइक (Air Strike) कर उन्हें नष्ट कर दिया था। इसके अलावा, हाल ही में भारतीय सेना (Indian Army) ने नियंत्रण रेखा (LoC) के दूसरी तरफ पीओके (PoK) में आतंकियों के लॉन्च पैड को तबाह कर दिया। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी (Terrorist) अफगानिस्तान (Afghanistan) में भी भारत विरोधी अभियानों में संलिप्त पाए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें