पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी को अगवा कर घंटो किया गया टॉर्चर, भारत ने पाक स्थित अपने राजनयिकों को किया अलर्ट

पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की 26 वर्षीय बेटी सिलसिला अलीखील का 17 जुलाई को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते समय अगवा कर लिया गया।

Afghanistan

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अफगान (Afghanistan) राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी को अगवा कर टॉर्चर किया गया है। इस खबर के बाद से भारत अलर्ट हो गया है। भारतीय सरकार ने अपने राजनयिकों और उनके परिजनों को अलर्ट रहने और सुरक्षा के मानकों को सख्ती से पालन करने को कहा है।   

अफगानिस्तान (Afghanistan) में जारी हिंसा के पीछे आईएसआई और पाक सेना का हाथ, तालिबानी लड़ाकों की हर संभव मदद कर रहा पाकिस्तान

दरअसल अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की 26 वर्षीय बेटी सिलसिला अलीखील का 17 जुलाई को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते समय अगवा कर लिया गया। अगवा करने के बाद कई घंटों तक उसे बुरी तरह से टॉर्चर किया गया, हालांकि अपहरणकर्ताओं ने बाद में उसे छोड़ दिया। जिसके बाद राजदूत की बेटी को इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी सिलसिला के साथ शुक्रवार को हुई इस बर्बरता के मामले में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अफगानिस्तान (Afghanistan) के विदेश मंत्रालय ने मामले की तत्काल जांच की मांग की है और कहा कि अलीखिल को ‘बुरी तरह से प्रताड़ित’ किया गया।

पाकिस्तान ने हमले को ‘विचलित’ करने वाला बताया और कहा कि इस्लामाबाद में अफगानिस्तान (Afghanistan) के राजदूत के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह ‘इस जघन्य कृत्य’ की कड़े शब्दों में निंदा करता है, साथ ही उसने पाकिस्तान में अफगान राजदूतों और उनके परिवारों की सुरक्षा के प्रति चिंता जताई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें