नक्सल प्रभावित जमुई के एक दर्जन बच्चे बिहार प्रशासनिक सेवा के एग्जाम में सफल हुए, जगाई एक नई उम्मीद

जमुई की नक्सली गतिविधियों में उलझी जमीन पर शिक्षा भी अब अपना प्रभाव छोड़ रही है और जमुई के एक दर्जन बच्चों को BPSC एग्जाम में सफलता मिली है।

Jamui

जमुई (Jamui) की नक्सली गतिविधियों में उलझी जमीन पर शिक्षा भी अब अपना प्रभाव छोड़ रही है और जो ताजा बिहार प्रशासनिक सेवा (BPSC) एग्जाम का रिजल्ट आया है, उसमें जमुई के एक दर्जन बच्चों को सफलता मिली है।

जमुई: बिहार का जमुई (Jamui) एक नक्सल प्रभावित जिला है। ये जगह अक्सर नक्सली घटनाओं के लिए सुर्खियों में रहती है। लेकिन इस बार चर्चा तो जमुई की है लेकिन खबर नक्सली घटना के बारे में नहीं है।

जमुई की नक्सली गतिविधियों में उलझी जमीन पर शिक्षा भी अब अपना प्रभाव छोड़ रही है और जो ताजा Bihar Public Service Commission (BPSC) एग्जाम का रिजल्ट आया है, उसमें जमुई के एक दर्जन बच्चों को सफलता मिली है।

पीएम मोदी ने किया वैक्सीनेशन की नई रणनीति का ऐलान, जानें क्या हुआ बदलाव

दिलचस्प बात ये है कि जिन बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है, वे बेहद कमजोर वर्ग से आते हैं, इनमें से कई की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। किसी के पिता पान का बीड़ा लगाते हैं और कोई खुद ट्यूशन पढ़ाकर इस मुकाम पर पहुंचा है।

जो अभ्यर्थी सफल हुए हैं, उनमें से 4 बरहट प्रखंड, 2 सोनो, 2 सदर, एक अलीगंज, 3 झाझा के हैं। इस खबर ने नक्सल प्रभावित इलाकों के कई युवाओं में उम्मीद जगाई है कि वह भी मेहनत करके सफल हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें