काबुल एयरपोर्ट को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ दागे गए 5 रॉकेट, आतंकी साजिश नाकाम

तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan)  में हालात बदतर होते जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर आत्मघाती हमले के बाद से स्थिति और भी खराब हो गई है।

Kabul Airport

काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) की तरफ 30 अगस्त की सुबह 5 रॉकेट दागे गए थे। ये रॉकेट्स किसने दागे थे, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan)  में हालात बदतर होते जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर आत्मघाती हमले के बाद से स्थिति और भी खराब हो गई है। काबुल एयरपोर्ट के पास आतंकी हमले करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इस बीच अमेरिका (America) भी जवाबी कार्रवाई कर रहा है।

30 अगस्त की सुबह काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को टारगेट करते हुए रॉकेट दागे गए, जिन्हें अमेरिकी डिफेंस सिस्टम ने नष्ट कर दिया। टोलो न्यूज के मुताबिक, रॉकेट एक कार से काबुल एयरपोर्ट को निशाना बनाते हुए दागे गए। 

बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च अभियान, डबल मर्डर के बाद से एक्शन में जवान

हालांकि, एयर फील्ड डिफेंस सिस्टम से इन्हें नाकाम कर दिया गया। इनमें से एक रॉकेट रिहायशी इलाके में जाकर गिरा। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) की तरफ 30 अगस्त की सुबह 5 रॉकेट दागे गए थे। ये रॉकेट्स किसने दागे थे, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

इस हमले की पुष्टि व्हाइट हाउस ने की है। प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने कहा कि नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर जेक सलीवन और चीफ ऑफ स्टाफ रॉन क्लेन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को इस हमले की सूचना दी है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया

राष्ट्रपति को यह भी बताया गया है कि काबुल एयरपोर्ट पर चल रहे अभियान को जारी रखा जाएगा। राष्ट्रपति ने भी अपने आदेश को दोहराया है कि ग्राउंड पर मौजूद अमेरिकी सेना की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए जो भी कार्रवाई जरूरी हो वह की जाए।

इससे पहले 29 अगस्त को अमेरिका की तरफ से हमला किया गया था। काबुल एयरपोर्ट के पास अमेरिका ने 29 अगस्त शाम एयरस्ट्राइक की। रिपोर्ट्स में कहा गया कि अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रहे सुसाइड बॉम्बर को मार गिराने के लिए उनकी कार को टारगेट किया था।

ये भी देखें-

अमेरिका की तरफ से बताया गया कि एक वाहन में ISIS-K के ‘कई आत्मघाती हमलावरों’ को लाया जा रहा था, जिसे निशाना बनाया गया।बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर 26 अगस्त को एक आत्मघाती बम धमाका हुआ था, जिसमें 169 अफगान नागरिकों और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें