आंध्र प्रदेश में मारे गए 6 नक्सलियों में 3 महिला नक्सली भी शामिल, 4 की हुई पहचान

आंध्र प्रदेश में बुधवार को जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए थे। ताजा खबर ये है कि इन 6 में से 4 नक्सलियों की पहचान हो गई है।

Naxalites

आंध्र प्रदेश में हुई मुठभेड़ में बरामद हुए हथियार

बुधवार को विशाखापट्‌नम में मांपा क्षेत्र के थीगलमेट्‌टा जंगल में जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। जब नक्सलियों ने जवानों को भारी पड़ता देखा तो भाग गए।

विशाखापट्‌नम: आंध्र प्रदेश में बुधवार को जवानों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए थे। ताजा खबर ये है कि इन 6 में से 4 नक्सलियों की पहचान हो गई है। मरने वाले 6 नक्सलियों में 3 महिलाएं हैं। मारी गई एक महिला छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। इन सभी के पास से हथियार भी बरामद हुई हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि बुधवार को विशाखापट्‌नम में मांपा क्षेत्र के थीगलमेट्‌टा जंगल में जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। जब नक्सलियों ने जवानों को भारी पड़ता देखा तो भाग गए।

झारखंड: देवघर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग छापेमारी में 13 साइबर अपराधियों को धर-दबोचा

इसके बाद जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो 6 नक्सलियों के शव मिले, जिसमें से 3 महिलाएं हैं। इनमें तेलंगाना निवासी सांदे गंगैया उर्फ डॉ. अशोक कालीमेला, ओडिशा निवासी देभा माधी उर्फ अर्जुन उर्फ रानादेव, विशाखापट्नम निवासी ललिता, छत्तीसगढ़ निवासी पैइके शामिल हैं। अभी एक महिला और पुरुष नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें