IMA की पासिंग आउट परेड में भारतीय सेना का हिस्सा बने 341 कैडेट्स, 84 अधिकारी मित्र देशों की सेना में जाएंगे

उत्तराखंड के देहरादून में इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) की पासिंग आउट परेड पूरी हो गई है और 341 कैडेट्स भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं।

IMA

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) की पासिंग आउट परेड में 341 कैडेट्स भारतीय थल सेना का हिस्सा बने और 84 अधिकारी 9 मित्र देशों की सेनाओं में शामिल होंगे। इस बार 2 नेपाल मूल के कैडेट भी पास होकर भारतीय सेना का हिस्सा बने हैं।

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) की पासिंग आउट परेड पूरी हो गई है और 341 कैडेट्स भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं। ये परेड चेटवुड भवन के सामने ड्रिल स्क्वायर पर शुरू हुई और इसमें 425 कैडेट्स मौजूद थे।

इन कैडेट्स में 9 मित्र देशों के 84 कैडेट्स भी थे। कोरोना की वजह से बीते साल की तरह इस बार भी जवानों के परिजन पासिंग आउट परेड में शामिल नहीं हो सके।

वहीं आर्मी की वेस्टर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह इस परेड के दौरान मौजूद रहे। हालांकि बारिश की वजह से परेड 2 घंटे देरी से शुरू हुई।

छत्तीसगढ़: खोखली नक्सली विचारधारा से तंग आकर बीजापुर में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज

पासिंग आउट परेड में 341 कैडेट्स भारतीय थल सेना का हिस्सा बने और 84 अधिकारी 9 मित्र देशों की सेनाओं में शामिल होंगे। इस बार 2 नेपाल मूल के कैडेट भी पास होकर भारतीय सेना का हिस्सा बने हैं।

इस बार यूपी से सबसे ज्यादा यानी 66 कैडेट्स भारतीय सेना का हिस्सा बने हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें