सिक्किम में शहीद हुआ राजस्थान का 22 साल का जवान, अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब

शहीद प्रदीप (Pradeep Gurjar) का उनके पैतृक गांव जीवनसिंहपुरा में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद प्रदीप अमर रहें के नारे लगे।

Pradeep Gurjar

शहीद प्रदीप (Pradeep Gurjar), मुंडावर उपखंड क्षेत्र के गांव जीवनसिंहपुरा के निवासी थे। सिक्किम में 11 मार्च को बर्फ के नीचे दबने से उनकी मौत हुई थी। उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचने में 3 से 4 दिन का समय लगा।

अलवर: राजस्थान के 22 साल के बहादुर जवान प्रदीप गुर्जर देश सेवा के लिए शहीद हो गए। सिक्किम में बर्फ के नीचे दबने की वजह से उनका निधन हो गया।

शहीद प्रदीप (Pradeep Gurjar) का उनके पैतृक गांव जीवनसिंहपुरा में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद प्रदीप अमर रहें के नारे लगे।

शहीद प्रदीप, मुंडावर उपखंड क्षेत्र के गांव जीवनसिंहपुरा के निवासी थे। सिक्किम में 11 मार्च को बर्फ के नीचे दबने से उनकी मौत हुई थी। उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचने में 3 से 4 दिन का समय लगा।

जम्मू कश्मीर: रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था एक पाकिस्तानी, BSF ने किया ढेर

सोमवार सुबह 8.30 बजे उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा। उनके पार्थिव शरीर को देखकर पूरे गांव में मातम पसर गया। लेकिन लोगों की आंखों में इस बात का गर्व भी दिखा कि 22 साल की छोटी सी उम्र में प्रदीप ने खुद को देश के लिए न्यौछावर कर दिया। शहीद के बड़े भाई संदीप छाबड़ी ने उन्हें मुखाग्नि दी।

शहीद के पिता माड़ाराम गुर्जर ने बताया कि प्रदीप बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखते थे। उन्होंने ढाई साल पहले ही सेना ज्वाइन की थी। इस समय उनकी ड्यूटी सिक्किम में 25 राज राइफल में थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें