देश में बीते एक साल में 160 नक्सलियों की मौत, सेंट्रल नक्सल कमेटी ने जारी किया प्रेस नोट

नक्सलियों ने प्रेस नोट में बताया है कि सबसे ज्यादा 101 नक्सलियों की मौत दंडकारण्य में हुई है। कुछ नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं और कुछ की मौत बीमारी से हुई है।

Chhattisgarh: 13 Naxalites arrested from three separate incidents in Bijapur

फाइल फोटो

नक्सलियों (Naxalites) ने प्रेस नोट में बताया है कि सबसे ज्यादा 101 नक्सलियों की मौत दंडकारण्य में हुई है। कुछ नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं और कुछ की मौत बीमारी से हुई है।

जगदलपुर: देश में नक्सलियों (Naxalites) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने रविवार को प्रेस नोट जारी कर ये बताया है कि पिछले एक साल में देश के अलग-अलग राज्यों में 160 नक्सलियों की मौत हुई है।

इन 160 मृत नक्सलियों में 30 महिला नक्सली हैं और 27 नक्सलियों के बारे में कमेटी के पास कोई जानकारी नहीं है।

नक्सलियों (Naxalites) ने प्रेस नोट में बताया है कि सबसे ज्यादा 101 नक्सलियों की मौत दंडकारण्य में हुई है। कुछ नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं और कुछ की मौत बीमारी से हुई है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों के 2 सहयोगियों को पकड़ा, विस्फोटक और कैश बरामद

इसके अलावा ओडिशा में 14 , बिहार-झारखंड में 11, आंध्र-ओडिशा में 11, महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा में 8, पश्चिमी घाटी में 1 व तेलंगना में 14 नक्सली मारे गए हैं।

नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने ये बात भी कबूली है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 95 नक्सली मारे गए हैं और 40 लाख के इनामी हरिभूषण समेत 13 नक्सलियों की बीमारी की वजह से मौत हुई है।

इसके अलावा खबर ये भी है कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाएंगे, जिसमें वह गांव-गांव जाकर मारे गए नक्सलियों को याद करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें