CRPF के जांबाज राहुल माथुर: सीने पर लगी थी गोली पर आतंकियों को नहीं छोड़ा जिंदा

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के डिप्‍टी कमांडेंट राहुल माथुर (Rahul Mathur) बहादुरी की जीती-जागती मिसाल हैं। राहुल के सीने और पेट में आतंकियों की गोली लगी थी।

Rahul Mathur

CRPF के डिप्‍टी कमांडेंट राहुल माथुर।

इस वीर की जांबाजी पर सीआरपीएफ ने श्रीनगर के मिलिट्री हॉस्पिटल में एडमिट राहुल माथुर (Rahul Mathur) की एक तस्‍वीर ट्विटर पर पोस्ट किया है।

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के डिप्‍टी कमांडेंट राहुल माथुर (Rahul Mathur) बहादुरी की जीती-जागती मिसाल हैं। राहुल के सीने और पेट में आतंकियों की गोली लगी थी। वे मुठभेड़ में बुरी तरह घायल हो गए थे। लेकिन उस हालत में भी इस जांबाज ने दो-दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

इस वीर की जांबाजी पर सीआरपीएफ ने श्रीनगर के मिलिट्री हॉस्पिटल में एडमिट राहुल माथुर (Rahul Mathur) की एक तस्‍वीर ट्विटर पर पोस्ट किया है और लिखा है, ‘अगर बहादुरी का कोई चेहरा होता है तो शायद वह ऐसे ही मुस्‍कुराता होगा।”

दरअसल, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर के बातमालू के फिरदौसाबाद में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। 16 सितंबर की रात को डिप्‍टी कमाडेंट राहुल माथुर की अगुवाई में सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की टीम ऑपरेशन के लिए रवाना हुई। 17 सितंबर की सुबह टीम उस मकान को घेर चुकी थी, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे।

दरवाजे बंद थे, इसलिए राहुल (Rahul Mathur)दीवार पर चढ़ कर मकान के अंदर गए। कमरे छानने शुरू किए तो एक में छिपे बैठे आतंकी ने फायर झोंक दिया। राहुल की छाती और पेट में गोलियां लगीं। इसके बावजूद भी राहुल माथुर ने हिम्मत नहीं हारी और अपने साथियों से कहा कि मेरी चिंता मत करो, पहले ऑपरेशन को पूरा करो।

NIA ने किया अल-कायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार

इतना बोलकर राहुल अचेत हो गए थे। आतंकियों ने जब तक उन्हें गोली मारी, तब तक राहुल 2 आतंकियों को ढेर कर चुके थे। इसके बाद राहुल (Rahul Mathur) बेहोश हो गए और उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया।

ये भी देखें-

उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। बता दें कि आतंकियों के साथ गोलीबारी के दौरान राहुल माथुर (Rahul Mathur) ने अपनी टीम को भी बचाया और घरों में फंसी महिलाओं और बच्चों को भी सुरक्षित बाहर निकाला था। बता दें कि इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें