सीमा पार आतंकियों को ट्रेनिंग देता है पाकिस्तान, कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए करता है इनका इस्तेमाल

कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान कई सालों से घुसपैठियों अथवा आतंकवादियों का सहारा लेता है। युवाओं को टारगेट कर वह जिहाद का राग छेड़ता है।

Pakistan

File Photo

कश्मीर (Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) कई सालों से घुसपैठियों और आतंकवादियों का सहारा लेता है। युवाओं को टारगेट कर वह जिहाद का राग छेड़ता है।

पाकिस्तान (Pakistan), भारत के खिलाफ विभाजन के बाद से लगातार षड्यंत्र रचता आया है। चाहे वह 1947-48 की पहले लड़ाई हो या कारगिल में लड़ी गई लड़ाई। विभाजन के 70 से ज्यादा साल बीत जाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने को राजी नहीं है। कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान हवाला के जरिए पैसा भेजता है।

पाकिस्तान (Pakistan) युवाओं को बहला फुसला कर भारत के खिलाफ इस्तेमाल करता है। बीते कई सालों से वह सीमा पार आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है। कई खुफिया रिपोर्ट्स में यह बातें सामने आती रहती हैं।

जम्मू-कश्मीर और पंजाब के रास्ते भारत में दहशत का सामान भेजता है पाकिस्तान, जानें कैसे होता है ये सब

इनके अलावा कई आतंकवादी, जिन्हें सेना द्वारा पकड़ा जाता है वह भी कबूल करते हैं कि पाकिस्तान सीमा पार से ट्रेनिंग के बाद वह भारत में अशांति फैलाने के मकसद से आते हैं।

कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान कई सालों से घुसपैठियों अथवा आतंकवादियों का सहारा लेता है। युवाओं को टारगेट कर वह जिहाद का राग छेड़ता है और फिर उन्हें मौत के मुंह में डाल देता है। युवाओं को टारगेट करना आसान है क्योंकि उन्हें पैसों का लालच तो दिया जाता है साथ ही अन्य सुख भी दिए जाते हैं।

ये भी देखें-

हालांकि, आतंकियों की ट्रेनिंग भी बेहद कड़ी होती है। सेना के चंगुल में फंसने पर क्या करना है, सेना घेर ले तो किस तरह से जवाबी हमला बोलना है। पकड़े जाने पर मुंह नहीं खोलना आदि कई जरूरी टिप्स आतंकियों को दिए जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें