CRPF का एक और जवान शहीद, बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में हुआ था घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में घायल एक और जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम अजीत सिंह है। वे राजस्थान के अलवर के रहने वाले थे। शहीद अजीत सिंह सीआरपीएफ (CRPF) की 204 कोबरा बटालियन में तैनात थे।

CRPF

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में घायल एक और जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम अजीत सिंह है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में घायल एक और जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम अजीत सिंह है। वे राजस्थान के अलवर के रहने वाले थे। शहीद अजीत सिंह सीआरपीएफ (CRPF) की 204 कोबरा बटालियन में तैनात थे। बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में वे बुरी तरह घायल हो गए थे।

CRPF
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में घायल एक और जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम अजीत सिंह है। वे राजस्थान के अलवर के रहने वाले थे। शहीद अजीत सिंह सीआरपीएफ (CRPF) की 204 कोबरा बटालियन में तैनात थे। बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में वे बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें पेट में गोली लगी थी।

अजीत सिंह को उपचार के लिए रायपुर के नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 17 फरवरी की रात ही उनका ऑपरेशन हुआ था, लेकिन अगले ही दिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्होंने दम तोड़ दिया। शहीद के पार्थिव शरीर को एयर लिफ्ट कर रायपुर से दिल्ली लाया जाएगा, जहां से अलवर भेज दिया जाएगा।

बीजापुर में हुई थी मुठभेड़

बता दें कि बस्तर डिविजन के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर स्थित इरापल्ली गांव में बीते 10 फरवरी की सुबह करीब साढ़े 10 बजे उस समय मुठभेड़ शुरू हुई, जब CRPF के जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे थे। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था और मौके से एक हथियार बरामद हुआ था।

दो जवान हुए थे शहीद

इस मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) की स्पेशल यूनिट कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (COBRA की 204 बटालियन) के दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में एक जवान का नाम विकास कुमार है जो यूपी के बांदा जिले के रहने वाले थे। दूसरे जवान का नाम पूर्णानंद साहू है। पूर्णानंद छत्तीसगढ़ के राजनादगांव के रहने वाले थे। इस मुठभेड़ में 6 जवान घायल भी हो गए थे। सीआरपीएफ (CRPF) के इन 6 घायल जवानों में अलवर के रहने वाले अजीत सिंह भी शामिल थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि डिप्टी कमांडर प्रशांत, पी पवन कुमार और गरीबर उरांव, बिभा बासु मेहता और जवान पवार पांडुरंग का रायपुर के ही अस्पताल में इलाज जारी है।  

पढ़ें: पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब, FATF की कार्रवाई से बचने के लिए कर रहा नाटक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें