सुकमा IED ब्लास्ट: मां के बेहद करीब थे शहीद असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव, कम उम्र में हो गया था पिता का निधन

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया था। इस ब्लास्ट में नितिन भालेराव (Nitin Bhalerao) इलाज के दौरान शहीद हो गए थे।

Nitin Bhalerao

नितिन भालेराव (Nitin Bhalerao), 206वीं कोबरा बटालियन में तैनात थे और उन्होंने अपने एक बैचमैट को शनिवार दोपहर व्हाट्सऐप पर एक संदेश भेजा था। ये बैचमैट भी भालेराव की तरह एक फील्ड ऑपरेशन की प्लानिंग कर रहा था।

नई दिल्ली: ‘ऑल द बेस्ट…किल द बीस्ट’, ये शब्द आखिरी बार CRPF के शहीद असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव (Nitin Bhalerao) ने फोन पर कहे थे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया था। इस ब्लास्ट में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव (Nitin Bhalerao) इलाज के दौरान शहीद हो गए थे। धमाका इतनी भीषण था कि उनके अलावा 10 जवान घायल भी हुए थे।

नितिन भालेराव, 206वीं कोबरा बटालियन में तैनात थे और उन्होंने अपने एक बैचमैट को शनिवार दोपहर व्हाट्सऐप पर एक संदेश भेजा था। ये बैचमैट भी भालेराव की तरह एक फील्ड ऑपरेशन की प्लानिंग कर रहा था।

एक सीनियर अधिकारी ने शहीद नितिन के बारे में बताया, ‘वह बहादुर और टैलेंटेट अधिकारी था। वह कोबरा में बेस्ट जवानों में से एक था।’

कोरोना वायरस: वैक्सीन की रेस में सबसे आगे हैं 3 कंपनियां, दिसंबर तक तैयार हो जाएंगे 5 करोड़ डोज

अधिकारी ने ये भी बताया, ‘नितिन भालेराव ने जून में छत्तीसगढ़ यूनिट ज्वाइन की थी। वह एक डेकोरेटेड अधिकारी था क्योंकि उसने युद्ध प्रतियोगिताएं जीतीं थीं और अखिल भारतीय पुलिस कमांडो ड्यूटी मीट में भाग लिया था। वह अपनी मां के बहुत करीब था, उसने अपने पिता को बहुत पहले खो दिया था। उसकी मां ने ही उसका लालन-पोषण किया था।’

अधिकारी ने बताया कि नितिन अपनी 6 साल की बेटी वेदांगी से बेहद प्यार करते थे। उन्होंने 2010 में सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के तौर पर अपनी शुरुआत की थी। लेकिन उन्होंने मेहनत की और एग्जाम क्लीयर किए, जिसके बाद वह 2018 में राजपत्रित अधिकारी बने।

उनका अंतिम संस्कार नासिक में रविवार को किया गया। उनका घर महाराष्ट्र के नासिक में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें