ग्रेनेड ब्लास्ट में राजस्थान का जवान शहीद, दो बेटों को छोड़ गया पीछे

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के तंगधार में ग्रेनेड ब्लास्ट में राजस्थान (Rajasthan) के करौली जिले के रहने वाले लाल जोगिंदर सिंह सोलंकी शहीद (Naik Joginder Singh) हो गए

Naik Joginder Singh नायक जोगिंदर सिंह

नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी तंगधार में ग्रेनेड ब्लास्ट में शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में ग्रेनेड ब्लास्ट में राजस्थान (Rajasthan) के करौली जिले के रहने वाले लाल जोगिंदर सिंह सोलंकी शहीद (Naik Joginder Singh) हो गए। शहीद नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी (Naik Joginder Singh) करौली जिले के हिंडौन उपखंड के गांव महू इब्राहिमपुर के रहने वाले थे। जोगिंदर सिंह सेना (Indian Army)  की जाट बटालियन में जम्मू-कश्मीर के तंगधार में तैनात थे।

2 मई को तंगधार के आर्मी कैंप में हुए ग्रेनेड ब्लास्ट (Granade Blast) में जोगिंदर सिंह शहीद हो गए थे। यह ग्रेनेड दुर्घटनावश ब्लास्ट हो गया था। जोगिंदर सिंह (Naik Joginder Singh के परिवार को उनकी शहादत की सूचना मिली तो घर में मातम पसर गया। पूरा गांव शोक में डूब गया।

नक्सलियों के मददगारों पर शिकंजा! जूते सप्लाई करने वाले शहरी नेटवर्क का एक और शागिर्द धराया

जोगिंदर सिंह (Naik Joginder Singh) साल जनवरी 2004 में सेना भर्ती हुए थे। उनकी साल 2000 में बाई जट्ट गांव की निवासी सविता के साथ शादी हुई थी। जोगिंदर सिंह के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा नवीन कुमार 15 साल का और प्रवीण कुमार 12 साल का है।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, “जम्मू-कश्मीर के तंगधार मे हुए ग्रेनेड ब्लास्ट मे राज्य के करौली जिले के गांव महू इब्राहिमपुर के वीर सपूत जोगिंदर सिंह सोलंकी (Naik Joginder Singh) जी सहित शहीद हुए सेना के जवानों की शहादत को मैं नमन करता हूं। इस कठिन समय मे मेरी गहरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ है, ईश्वर उन्हें संबल प्रदान करे।”

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी ट्ववीट कहा कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार में तैनात राजस्थान का वीर नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी जी सहित दुश्मनों से लोहा लेते समय वीरगति को प्राप्त हुए शहीदों को मेरा सलाम। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें