भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे स्क्वाड्रन लीडर अनिल भल्ला का कोरोना से निधन, दुश्मनों को दी थी करारी शिकस्त

पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में स्थित सैनिक स्कूल से शिक्षा लेने के बाद भल्ला (Anil Bhalla)  राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 32वें बैच में शामिल हुए और 1968 में वायुसेना के फाइटर पायलट बने।

Squadron Leader Anil Bhalla dead

भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्क्वाड्रन लीडर (रिटायर) अनिल भल्ला (Squadron Leader Anil Bhalla) का निधन हो गया है। अनिल भल्ला के परिजनों ने इस बाबत जानकारी देते हुये बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और इलाज के दौरान उनका देहावसान हो गया।

झारखंड: गिरिडीह में कोरोना के खिलाफ एकजुट हुई जनता, सिविल सोसाइटी के लोग कर रहे प्रशासन की मदद

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, मूल रूप से मुंबई के रहने वाले 74 वर्षीय भल्ला (Anil Bhalla) का हैदराबाद में निधन हुआ। साल 1984 में भारतीय वायुसेना से रिटायर होने के बाद वह हैदराबाद में रह रहे थे।

पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में स्थित सैनिक स्कूल से शिक्षा लेने के बाद भल्ला (Anil Bhalla)  राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 32वें बैच में शामिल हुए और 1968 में वायुसेना के फाइटर पायलट बने। वह तेजपुर स्थित 28वें स्क्वाड्रन का हिस्सा रहे। उनके पूर्व सहकर्मी ने बताया कि 1971 के युद्ध में भल्ला ने कई उड़ानें भरीं और दुश्मनों के हौसले को पस्त किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें