बिहार का जवान अरुणाचल प्रदेश में शहीद, जनरल रिजर्व फोर्स में था तैनात

मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के अंतर्गत जनरल रिजर्व फोर्स में तैनात बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के रामपुरानी गांव निवासी राकेश कुमार शुक्ला (Martyr Rakesh Kumar Shukla) ड्यूटी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गए।

Martyr Rakesh Kumar Shukla

शहीद सैनिक राकेश शुक्ला (Martyr Rakesh Kumar Shukla) का शव अरुणाचल प्रदेश से कोलकाता हवाई जहाज से लाया गया।

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में देश की सेवा में तैनात बिहार का एक जवान शहीद हो गया। मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के अंतर्गत जनरल रिजर्व फोर्स में तैनात बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के रामपुरानी गांव निवासी राकेश कुमार शुक्ला (Martyr Rakesh Kumar Shukla) ड्यूटी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गए।

शहीद का पार्थिक शरीर 8 दिसंबर की देर रात घर पहुंचा। शहीद के पार्थिव शरीर को देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्यों का रो-रोक बुरा हाल है। पूरे गांव में भी शोक की लहर दौर गई गई है।

LAC पर चल रहे तनाव के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

शहीद सैनिक राकेश शुक्ला (Martyr Rakesh Kumar Shukla) का शव अरुणाचल प्रदेश से कोलकाता हवाई जहाज से लाया गया। वहां से 8 दिसंबर की रात ही शहीद का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा। 8 दिसंबर को ही देर रात ही शहीद सैनिक राकेश का शव उनके पैतृक गांव महुआ के रामपुरानी घर लाया गया।

पार्थिव शरीर के पहुंचने पर 9 दिसंबर को तिरंगे में लिपटे सैनिक की शवयात्रा निकाली गई। सैनिक की अंतिम यात्रा में परिवार के सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में गांव के लोग शामिल हुए। इसके बाद शहीद सैनिक के शव का पूरे सम्मान के साथ हाजीपुर नगर के ऐतिहासिक कोनहारा घाट पर 9 दिसंबर की दोपहर में अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर जवानों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

ये भी देखें-

शहीद राकेश कुमार शुक्ला (Martyr Rakesh Kumar Shukla) के भाई विनोद शुक्ला ने बताया कि पिछले 30 नवंबर को ही राकेश कुमार शुक्ला ड्यूटी पर अरुणाचल प्रदेश गए थे। वह वहां बामें पहाड़ी पर तैनात थे, जहां पर ड्यूटी के दौरान वे शहीद हो गए। उनका निधन कैसे, हुआ अभी तक इस बात की जानकारी विभाग के स्तर पर नहीं मिली है। उनके भाई के अनुसार, वे नक्सली हमले में शहीद हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें