महज 10 महीने पहले हुई थी मनीष विश्वकर्मा की शादी, आतंकी हमले में हो गए शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में आतंकियों (Terrorists) ने विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम मनीष विश्वकर्मा (Martyr Manish Vishwakarma) है।

Martyr Manish Vishwakarma

फाइल फोटो।

दुनिया इस वक्त कोरोना (Corona) की मार झेल रही है। लेकिन आतंकी इन हालातों के बीच भी अपनी कायराना हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में आतंकियों (Terrorists) ने विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम मनीष विश्वकर्मा (Martyr Manish Vishwakarma) है।

शहीद मनीष विश्वकर्मा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ के रहने वाले थे। जवान की शहादत की खबर पहुंचने के बाद परिवार में मातम छा गया। गांव के लोग परिवार को सांत्वाना देने पहुंचने लगे। जानकारी के मुताबिक, 24 अगस्त को शहीद मनीष का पार्थिव शरीर राजगढ़ के खुजनेर लाया जा सकता है।

CDS जनरल बिपिन रावत ने कहा- लद्दाख में PLA से निपटने के लिए मौजूद है सैन्य विकल्प

इसके बाद, 25 अगस्त को पैतृक घर खुजनेर नगर में शहीद मनीष विश्वकर्मा (Martyr Manish Vishwakarma) का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। हर कोई मनीष की शहादत को सलाम कर रहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट किया “राजगढ़ के खुजनेर की माटी के लाल, वीर सपूत मनीष कारपेंटर जी कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मध्यप्रदेश को अपने वीर सपूत पर गर्व है।”

नक्सल प्रभावित जंगल में फंसी प्रेगनेंट महिला को CRPF के जवानों ने दी नई जिंदगी, मामला जानकर होगा गर्व

बता दें कि शहीद मनीष विश्वकर्मा (Martyr Manish Vishwakarma) साल 2016 में भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती हुए थे। वे सेना की 11 महर रेजीमेंट में जीडी के पद पर तैनात थे। उनके बड़े भाई भी सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं। महज 10 महीने पहले ही मनीष की शादी हुई थी। मनीष के शहीद होने की खबर से उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि तीन दिन पहले बारामूला में आतंकियों ने हमला (Terrorist Attack) किया था। इस हमले में मनीष घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान 23 अगस्त की शाम उनका निधन हो गया। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें