Kashmir: 18 साल की उम्र में फौजी बन गए थे प्रशांत ठाकुर, 24 साल की उम्र में देश के लिए हुए शहीद

Kashmir: प्रशांत ने 23 सितंबर 2014 को भारतीय सेना ज्वाइन की थी। इस दौरान उनकी उम्र महज 18 साल थी। वे 29 आरआर के जवान थे।

prashant thakur

शहीद जवान प्रशांत ठाकुर

कश्मीर (Kashmir) में शहीद हुए प्रशांत के घर में उनकी मां रेखादेवी और पिता सुरजिन सिंह हैं। उसके अलावा उनके भाई भी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत के घरवाले उनकी शादी के लिए लड़की देख रहे थे और जल्द से जल्द उनकी शादी करवाना चाहते थे। प्रशांत के परिचितों ने बताया कि वह शुरू से ही फौज में शामिल होना चाहते थे। प्रशांत का चयन जब फौज के लिए हुआ था तो पूरा घर बहुत खुश था, लेकिन आतंकी हमले में प्रशांत की जान चली गई और उनके घर में केवल उनकी यादें छोड़ गई।

कश्मीर (Kashmir)  में सोमवार को हुए आतंकी हमले में हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के जवान प्रशांत ठाकुर शहीद हो गए। प्रशांत नाहन कस्बे के रहने वाले थे और उनकी उम्र महज 24 साल थी।

प्रशांत ने 23 सितंबर 2014 को भारतीय सेना (Indian Army)  ज्वाइन की थी। इस दौरान उनकी उम्र महज 18 साल थी। वे 29 आरआर के जवान थे।

कल दोपहर को प्रशांत के परिजनों को जैसे ही पता चला कि वो शहीद हो गए हैं, तो पूरे परिवार में मातम छा गया।

शहीद प्रशांत के घर में उनकी मां रेखादेवी और पिता सुरजिन सिंह हैं। उसके अलावा उनके भाई भी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत के घरवाले उनकी शादी के लिए लड़की देख रहे थे और जल्द से जल्द उनकी शादी करवाना चाहते थे।

ये भी पढ़ें- झारखंड: PLFI के नक्सली की संदिग्ध हालात में हत्या, इलाके के लोगों में खूनी संघर्ष का डर

प्रशांत के परिचितों ने बताया कि वह शुरू से ही फौज में शामिल होना चाहते थे। प्रशांत का चयन जब फौज के लिए हुआ था तो पूरा घर बहुत खुश था, लेकिन आतंकी हमले में प्रशांत की जान चली गई और उनके घर में केवल उनकी यादें छोड़ गई।

गौरतलब है कि आतंकियों ने सोमवार को CRPF और पुलिस की ज्वाइंट नाका टीम पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के दो, सेना और पुलिस का एक-एक जवान शहीद हो गया था। इसके अलावा कल पुलवामा में भी हमला हुआ था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें