बॉर्डर पर देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हरियाणा के BSF जवान ओमप्रकाश

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांभा बॉर्डर पर देश की रक्षा करते हुए हरियाणा के फतेहबाद के जवान शहीद हुए हैं। जिले के टोहाना के समैन गांव के रहने वाले ओमप्रकाश सीमा पर शहीद हो गए।

Martyr Omprakash

शहीद ओमप्रकाश। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांभा बॉर्डर पर देश की रक्षा करते हुए हरियाणा के फतेहबाद के जवान शहीद हुए हैं। जिले के टोहाना के समैन गांव के रहने वाले  सीमा सुरक्षाबल (BSF) के जवान ओमप्रकाश सीमा पर शहीद हो गए।

25 जून को शहीद ओमप्रकाश (Martyr Omprakash) के परिवार को उनकी शहादत की सूचना मिली। शहीद ओमप्रकाश BSF में हेड कॉन्सटेबल के पद पर तैनात थे।

कारगिल युद्ध: एक चरवाहे ने दी थी पाक सेना के घुसपैठ की जानकारी, इंडियन आर्मी ने ऐसे हासिल की जीत

ओमप्रकाश के शहीद होने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक, 26 जून को शहीद ओमप्रकाश (Martyr Omprakash) का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, शहीद (Martyr Omprakash) के दो बेटे हैं। बता दें कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा, आए दिन वह सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करता रहता है।

दरअसल, सीजफायर उल्लंघन की आड़ में पाकिस्तान का मकसद सीमापार से आतंकियों की घुसपैठ कराना है। हालांकि, हमारी सेना पूरी तरह मुस्तैद है। पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें