जम्मू कश्मीर: BSF के जवान वीरपाल सिंह शहीद, 8 महीने पहले ही की थी बेटी की शादी

Jammu Kashmir: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवान के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यूपी सरकार उनके परिजनों की हर संभव मदद करेगी।

Virpal Singh

Jammu Kashmir: शहीद के बेटे ने बताया कि पिता के घायल होने की सूचना बुधवार को मिली थी, जिसके कुछ समय बाद उनकी शहादत की खबर आ गई। शहीद वीरपाल सिंह की शहादत की खबर सुनते ही उनके गांव में मातम फैल गया।

यूपी के कन्नौज के मूल निवासी और BSF के जवान वीरपाल सिंह देश की सुरक्षा करते हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में शहीद हो गए। वह सुंदरी वन में तैनात थे और पाकिस्तान बॉर्डर पर पेट्रोलिंग कर रहे थे। पेट्रोलिंग के दौरान उनका पैर पहाड़ी से फिसल गया और वह 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरे। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उनका निधन हो गया।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवान के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यूपी सरकार उनके परिजनों की हर संभव मदद करेगी। इस दौरान सीएम ने शहीद के परिजनों के लिए 50 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब ने पाकिस्तान को दिया करारा झटका, खैरात में दिये जाने वाले अरबों डॉलर पर लगाया प्रतिबंध

शहीद वीरपाल बीएसएफ में 1995 में भर्ती हुए थे। उनकी पहली पोस्टिंग अहमदाबाद में हुई थी। वह काफी समय से जम्मू कश्मीर में तैनात थे।

शहीद के बेटे ने बताया कि पिता के घायल होने की सूचना बुधवार को मिली थी, जिसके कुछ समय बाद उनकी शहादत की खबर आ गई।

शहीद वीरपाल सिंह की शहादत की खबर सुनते ही उनके गांव में मातम फैल गया। शहीद के परिजनों ने बताया कि वीरपाल अपनी बेटी की शादी में जनवरी में गांव आए थे। इसके बाद वह फिर ड्यूटी पर जम्मू कश्मीर लौट गए।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें