दिन में हुई थी भाई से बात, शाम होते-होते आ गई शहादत की खबर

जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में बिहार का एक जवान शहीद हो गया। सीआरपीएफ (CRPF) के शहीद जवान का नाम राजीव शर्मा है।

CRPF

जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में बिहार का एक जवान शहीद हो गया। सीआरपीएफ (CRPF) के शहीद जवान का नाम राजीव शर्मा है। शहीद हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा बिहार के वैशाली (Vaishali) जिला के रहने वाले थे। उनके शहीद होने की खबर मिलने के बाद से रही उनके गांव रसूलपुर में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। गांव में जैसे ही राजीव शर्मा के शहीद होने की खबर आई उसके बाद से ही पूरा इलाका गमगीन हो गया। आतंकी हमले में राजीव के शहीद होने की सूचना उनके छोटे भाई को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

CRPF
रोते-बिलखते शहीद के परिजन।

साल 2000 में ज्वॉइन किया था CRPF: शहीद राजीव कुमार शर्मा की पोस्टिंग कश्मीर में थी। उन्होंने साल 2000 में सीआरपीएफ (CRPF) में जॉइन किया था। वर्तमान में हेड कांस्टेबल के पद पर थे। शहीद के पिता प्रेमचंद शर्मा का निधन हो गया है। उनके पिता गांव में ही रह कर बढ़ई का काम करते थे। राजीव दो भाईयों में बड़े थे।

पीछे छोड़ गए दो छोटे बच्चे: राजीव शर्मा की पत्नी अन्नू शर्मा गृहिणी हैं। शहीद राजीव शर्मा के दो बच्चे हैं। बेटी शिवांगी 11 साल की है और बेटा आयुष कुमार 8 साल का है। शहीद राजेश शर्मा की पत्नी अंजू शर्मा अपने बच्चों के साथ गांव में ही रहती हैं। शहीद राजीव शर्मा की विधवा मां गीता देवी भी परिवार के साथ रहती है।

भारतीयों के उम्मीदों को झटका, गर्मियों में थमने के बजाय तेज हुई कोरोना की रफ्तार

छोटे भाई भी हैं CRPF में: शहीद राजीव शर्मा के छोटे भाई संजीव शर्मा भी सीआरपीएफ (CRPF) में कांस्टेबल हैं और अरुणाचल प्रदेश में तैनात हैं। परिजनों का कहना है कि देर रात थी उन्हें राजीव शर्मा के शहीद होने की सूचना फोन से मिली उसी के बाद से पूरा परिवार सन्न रह गया। 18 अप्रैल को ही छोटे भाई संजीव से राजीव की बात हुई थी। पर, विडम्बना देखिए कि शाम होते-होते उसके शहीद होने की खबर आ गई। वैशाली के लाल के शहीद होने की खबर से इलाके के लोग काफी मर्माहत हैं। राजीव काफी मिलनसार स्वभाव के थे। उसके शहादत की सूचना मिलते ही गांव में मातम पसर गया।

आतंकियों ने संयुक्त टीम पर किया था हमला: बता दें कि 18 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की ज्वॉइंट नाका पार्टी पर हमला (Terrorist Attack) किया था। नूरबाग इलाके में अहदबब क्रांसिंग के पास सीआरपीएफ (CRPF) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम आतंकियों की तलाश में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रही थी।

कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा पाक, सोपोर में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में CRPF के 3 जवान शहीद

तीन जवान हुए थे शहीद: इसी दौरान आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया। सीआरपीएफ के एक वाहन को भी आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। इस आतंकी हमले (Terrorist Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवान शहीद हो गए जबकि दो घायल हुए हैं। हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा के साथ ही महाराष्ट्र के बलधाना जिले के रहने वाले सीबी भकारे और जरात के साबरकांठा जिले के रहने वाले जवान परमार सत्यपाल सिंह भी शहीद हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें