उरी और बालाकोट एयर स्ट्राइक: दुश्मनों को यह बात तो समझ आ गई थी कि भारत पर हुए हर हमले का करारा जवाब मिलेगा

उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक से दुश्मनों को यह बात तो समझ आ गई थी कि भारत पर हुए हर हमले का अब करारा जवाब मिलेगा।

Indian Air Force

Indian Army: उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक से दुश्मनों को यह बात तो समझ आ गई थी कि भारत पर हुए हर हमले का अब करारा जवाब मिलेगा।

भारतीय सेना (Indian Army) दुश्मनों का खात्मा करने के लिए किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार रहती है। सेना द्वारा कई मौकों पर इसे साबित भी किया गया है। भारतीय सेना पर हुए हमलों का करारा जवाब दिया जाता है। पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा सेना को निशाना बनाया जाता रहा है।

सेना इन हमलों का करारा जवाब देने से पीछे नहीं हटती। बीते कुछ समय में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना ने ऐसा पराक्रम दिखाया है जिसे यादकर पाकिस्तान थर-थर कांप उठता है।

दलीप अंबेश होंगे CRPF के नए पीआरओ, DIG मोसेस दिनाकरण ने शेयर किया इमोशनल मैसेज

उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक से दुश्मनों को यह बात तो समझ आ गई थी कि भारत पर हुए हर हमले का अब करारा जवाब मिलेगा।

2019 में पुलवामा हमले में 40 वीर जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने हमारे जवानों पर हमला किया था। जवानों को खोने के बाद देश की सरकार, सेना, यहां तक की आम जनता में भी आक्रोश था। ऐसे में बालाकोट एयर स्ट्राइक की गई थी। इसके जरिए 250 से ज्यादा आतंकवादियों का खात्मा किया गया था।

वहीं 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में इंडियन आर्मी के कैंप पर हमला किया था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इससे देशभर में गुस्से की लहर दौड़ रही थी जिसका बदला 2016 की ही 28-29 सितंबर की रात को ले लिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें