गुजरात का जवान अरुणाचल प्रदेश में शहीद, पूरे राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

गुजरात (Gujrat) के गिर सोमनाथ जिले के तालाला गिर के रहने वाले जवान इमरान कालुभाई सायली 15 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार 16 दिसंबर को तालाला गिर में किया गया।

Marty Imran

शहीद इमरान (Martyr Imran) का शव भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के हैलीकॉप्टर से 16 दिसंबर को जूनागढ़ लाया गया। वहां से सेना के वाहन से ही सड़क मार्ग से तालाला गिर पहुंचाया गया।

गुजरात (Gujrat) के गिर सोमनाथ जिले के तालाला गिर के रहने वाले जवान इमरान कालुभाई सायली 15 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार 16 दिसंबर को तालाला गिर में किया गया। जानकारी के अनुसार, पिछले 13 साल से शहीद इमरान कालुभाई सायली (Martyr Imran) भारतीय सेना (Indian Army) में सेवा दे रहे थे।

इमरान वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे। जानकारी के मुताबिक, 15 दिसंबर को इमरान सहित अन्य जवान सीमा पर वाहन से गश्त कर रहे थे। उस समय अचानक खाई में गिरने के कारण मौके पर इमरान की मौत हो गई।

मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक का फर्स्ट लुक रिलीज, 26/11 मुंबई हमले में हुए थे शहीद

शहीद इमरान (Martyr Imran) का शव भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के हैलीकॉप्टर से 16 दिसंबर को जूनागढ़ लाया गया। वहां से सेना के वाहन से ही सड़क मार्ग से तालाला गिर पहुंचाया गया।

शहीद इमरान (Martyr Imran) का शव घर पहुंचने पर उनके पिता कालुभाई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हजु पण देश माटे मरी मिटवा मारा दीकराओ छे… यानी अभी भी देश के लिए मर मिटने के लिए उनके बेटे हैं।

ये भी देखें-

तालाला गिर गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। जूनागढ़ जिला पूर्व सैनिक संघ की ओर से शहीद के परिजनों को सांत्वना दी गई। शहीद इमरान (Martyr Imran) का जनाजा निकाला गया और अंतिम विधि की गई। बड़ी संख्या में लोगों ने उसे अंतिम विदाई दी और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। शहीद के सम्मान में तालाला गिर गांव के व्यापारियों ने कारोबार और दुकानें बंद रखीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें