शहीद जवान मनीष की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़, परिवार को मिलेगा 1 करोड़ रुपए और एक नौकरी

शहीद मनीष कारपेंटर मध्य प्रदेश के राजगढ़ के रहने वाले थे। शहीद का पार्थिव शरीर 26 अगस्त उनके गृह नगर खुजनेर पहुंचा। यहां पर मनीष को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग इकट्ठे हुए।

Shivraj Singh Chouhan

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 26 अगस्त को 3 सीएमई सेंटर में राजगढ़ के शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि दी।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में आतंकियों (Terrorists) ने विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम मनीष कारपेंटर है। शहीद मनीष कारपेंटर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ के रहने वाले थे।

शहीद का पार्थिव शरीर 26 अगस्त उनके गृह नगर खुजनेर पहुंचा। यहां पर मनीष को अंतिम विदाई के लिए हजारों लोग इकट्ठे हुए। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 26 अगस्त को 3 सीएमई सेंटर में राजगढ़ के शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि दी।

Indian Army Recruitment: सेना में कई पदों पर वैकेंसी, 2.5 लाख तक सैलरी, ऐसे करें Apply

इसके बाद सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि शहीद मनीष कारपेंटर की प्रतिमा भी स्थापित होगी। इससे पहले, उन्होंने ट्वीट में लिखा था- “ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मध्यप्रदेश को अपने वीर सपूत पर गर्व है।”

बता दें कि राजगढ़ जिले के खुजनेर के रहने वाले जवान मनीष कारपेंटर कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। मनीष सुदर्शन चक्र कोर में थे और इन दिनों बारामूला में तैनात थे। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ की घटना बारामूला के क्रीरी इलाके में स्थित सलोसा में हुई थी, जहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

ये भी देखें-

उसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में मनीष घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें