Chhattisgarh Naxal Attack: महज दस महीने पहले ही हुई थी हेमंत पोया की शादी…

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले (Chhattisgarh Naxal Attack) में नरहरपुर थाना ग्राम पंचायत डंवरखार के रहने वाले जवान हेमंत पोया भी शहीद हो गए। हेमंत पोया की महज दस महीने पहले ही शादी हुई थी। शहीद जवान हेमंत पोया एसटीएफ में आरक्षक के पद पर तैनात थे। शहीद हेमंत पोया के पिता का नाम गुलाबराम है।

Chhattisgarh Naxal Attack
शहीद हेमंत पोया। (फाइल फोटो)

हेमंत पोया का जन्म 11 जून 1987 को हुआ था। हेमंत के अंदर बचपन से ही देशप्रेम का जज्बा था। पढ़ाई के दौरान ही उनकी इच्छा देश सेवा करने की थी। उनका लक्ष्य फोर्स ज्वॉइन करना था। कांकेर जिले में शुरुआती शिक्षा प्राप्त करने के बाद 2013 में वह एसटीएफ में भर्ती हुए।

Sukma Naxal Attack: जन्मदिन पर घर आने का वादा कर गए थे शहीद हेमंत मानिकपुरी

इसके बाद से ही वह नक्सल प्रभावित इलाके में तैनात रहकर ड्यूटी दे रहे थे। हेमंत पोया की शादी 25 मई, 2019 को हुई थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में 21 मार्च की देर रात करीब 2.20 बजे सुरक्षा बल के जवानों ने एक एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया था।

<

p style=”text-align: justify;”>इस दौरान घात लगाए नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों पर हमला (Chhattisgarh Naxal Attack) कर दिया। जिसके बाद बड़ी मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 14 जवान जख्मी हो गए थे और 17 जवान लापता बताए जा रहे थे। इन लापता जवानों का शव 22 मार्च को बरामद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here