एक साल पहले ही हुई थी शादी, LAC पर बिहार का बेटा हुआ शहीद

बिहार रेजिमेंट 16 में तैनात समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर पूरब गांव के अमन कुमार सिंह शहीद हो गए। 16 जून की रात 9 बजे शहीद अमन (Martyr Aman Kumar Singh) के पिता सुधीर सिंह के मोबाइल पर लद्दाख से उनके बेटे के शहीद होने की जानकारी दी गई।

Martyr Aman Kumar Singh

शहीद अमन कुमार सिंह। (फाइल फोटो)

लद्दाख में LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में बिहार का का बेटा भी शहीद हुआ है। बिहार रेजिमेंट 16 में तैनात समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर पूरब गांव के अमन कुमार सिंह शहीद हो गए। 16 जून की रात 9 बजे शहीद अमन (Martyr Aman Kumar Singh) के पिता सुधीर सिंह के मोबाइल पर लद्दाख से उनके बेटे के शहीद होने की जानकारी दी गई।

बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया। अमन सिंह (Martyr Aman Kumar Singh) को 2015 में बिहार रेजिमेंट 16 में तैनाती मिली थी। अभी पिछले साल ही अमन (Martyr Aman Kumar Singh) की शादी हुई थी। शहादत की खबर मिलने के बाद से अमन की पत्नी सदमे में हैं। वह रोते-रोते बेहोश हो रही हैं। अमन के पिता और परिवार के अन्य लोगों के भी आंसू थम नहीं रहे हैं।

शहीद कुंदन बीस दिन पहले ही बने थे पिता, बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए

पिता सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि अमन बचपन से ही सेना में शामिल होकर देश के लिए कुछ करना चाहता था। मेरे फोन पर अधिकारी का कॉल आया है। मैंने उठाया तो सामने से पूछा गया कि क्या आप अमन के पिता बोल रहे हैं? मैंने हां कहा। इसके बाद अधिकारी ने कहा कि अमन शहीद हो गए हैं। इतना कहकर उन्होंने फोन काट दिया।

अमन (Martyr Aman Kumar Singh) की शहादत की खबर मिलने के बाद पूरे गांव में मातम है। लोग अमन के घर पर सांतेवना देने के लिए पहुंच रहे हैं। बता दें कि देश के लिए बलिदान देने वालों में 16 बिहार रेजिमेंट के जांबाज अफसर कर्नल बी संतोष बाबू भी शामिल हैं। गौरतलब है कि LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक इस घटना में चीनी सेना के 43 सैनिक हताहत हुए हैं। इसमें से कुछ की मौत हो गई है और कुछ जख्मी हैं। इस पूरी घटना पर भारतीय सेना ने बयान जारी किया है। सेना ने कहा कि 15 जून की रात को गलवान घाटी इलाके में हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में 20 सैनिक शहीद हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें