छत्तीसगढ़: नक्सलियों के लिए काल है ये पुलिस अधिकारी, 3 बार गोली खाने के बाद भी बुलंद है हौसला, थर-थर कांपते हैं नक्सली

Ajit Ogre: जिंदगी में कई बार हमारा सामना कुछ ऐसे लोगों से हो जाता है, जिनकी कहानी सुनकर लगता है कि जरूर ये कोई चमत्कारी इंसान है।

Ajit Ogre

अजीत ओगरे (Ajit Ogre) नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ के दौरान अपनी बहादुरी के लिए फेमस हैं। इस दौरान उन्हें 3 बार गोली भी लगी, लेकिन वे नक्सल अभियान से कभी पीछे नहीं हटे।

नई दिल्ली: जिंदगी में कई बार हमारा सामना कुछ ऐसे लोगों से हो जाता है, जिनकी कहानी सुनकर लगता है कि जरूर ये कोई चमत्कारी इंसान है। हालांकि चमत्कार से ज्यादा वो उस व्यक्ति की मेहनत होती है, जिसे करना हर किसी के वश की बात नहीं है।

आज हम आपको जिस शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं, उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। ये कहानी है 50 से ज्यादा एनकाउंटर, 3 बार गोली खाने वाले ट्रक ड्राइवर की, जो अपनी मेहनत से अफसर बन गया।

इस शख्स का नाम है अजीत ओगरे (Ajit Ogre)। वह नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ के दौरान अपनी बहादुरी के लिए फेमस हैं। इस दौरान उन्हें 3 बार गोली भी लगी, लेकिन वे नक्सल अभियान से कभी पीछे नहीं हटे।

अजीत ओगरे ऐसे पुलिस अधिकारी हैं, जिन्होंने जीवन में काफी संघर्ष किया है। पुलिस अधिकारी बनने से पहले वह एक ट्रक ड्राइवर थे।

Janata Curfew: आज पूरे हुए जनता कर्फ्यू के एक साल, पीएम मोदी ने लोगों से की थी ये अपील

अजीत का परफॉर्मेंस देखते हुए उन्हें ऑउट ऑफ टर्म प्रमोशन दिया गया था और उन्हें सीधा पुलिस उपाधीक्षक बना दिया गया था। उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस सेवा में आने से पहले वह रायपुर में रहते थे और एक कंपनी का ट्रक चलाया करते थे। साल 2004 में उनका चयन पुलिस सब इंस्पेक्टर के तौर पर हुआ।

नक्सल (Naxalites) इलाके में पोस्टिंग मिलते ही ओगरे ने शानदार काम करके दिखाया। जिसके बाद वह काफी मशहूर हो गए। उनके बारे में कहा जाता है कि वे नक्सलियों का काल हैं और उन्होंने 50 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं।

नक्सलियों के बीच ओगरे का खौफ इस तरह समाया है कि नक्सलियों ने अपनी हिट लिस्ट में ओगरे को टॉप 5 में रखा है। कई सरेंडर करने वाले नक्सलियों का कहना है कि ओगरे को अपने रास्ते से हटाने के लिए नक्सलियों ने एक स्पेशल टीम भी बनाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें