Jammu Kashmir: आतंकियों ने पंजाब के फल व्यापारी को गोली मारी, 3 दिन में तीसरी हत्या

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने और सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी बाहरी लोगों को निशाना बना रहे हैं। 14 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक आतंकियों ने इस तरह की तीन वारदातों को अंजाम दिया।

Jammu Kashmir

16 अक्टूबर को शोपियां में आतंकियों ने एक सेब व्यपारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 हटने और सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी बाहरी लोगों को निशाना बना रहे हैं। 14 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक आतंकियों ने इस तरह की तीन वारदातों को अंजाम दिया।

Jammu Kashmir
सांकेतिक तस्वीर

16 अक्टूबर को Jammu Kashmir के शोपियां में आतंकियों ने एक सेब व्यपारी की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, पुलवामा में आतंकियों ने छत्तीसगढ़ के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले, 14 अक्टूबर को शोपियां में राजस्थान के ट्रक ड्राइवर को दो आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने 2 व्यापारियों को गोली मारी। इसमें एक की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मृतक की पहचान चरणजीत सिंह के रूप में हुई है, जो पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”शोपियां में आतंकवादियों द्वारा मारे गए चरणजीत सिंह के शव को उनके पैतृक गांव फाजिल्का लाने के लिए मेरी सरकार Jammu Kashmir के अधिकारियों के संपर्क में है। पाकिस्तानी आतंकवादियों को नृशंस हमलों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। भारत सरकार कड़ी कार्रवाई करे।” आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा में छत्तीसगढ़ के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। ईंट-भट्ठे में मजदूरी करने वाले सेठी कुमार सागर छत्तीसगढ़ के बेसोली इलाके के रहने वाले थे।

सागर जब एक अन्य नागरिक के साथ टहल रहे थे तभी काकपोरा रेलवे स्टेशन के पास निहामा इलाके में आतंकवादियों ने उन्हें गोली मार दी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूर के परिवार को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 14 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमाल गांव में राजस्थान के ट्रक ड्राइवर को दो आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। आतंकियों ने सेब की खेती करने वाले किसान के साथ भी मारपीट की थी। तब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि घाटी में फलों से भरे ट्रकों की आवाजाही शुरू होने से हताश होकर आतंकवादियों ने शीरमाल गांव में हमला किया था। मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई।

पढ़ें: पति की प्रताड़ना से तंग आकर नक्सली बनी महिला ने सरेंडर के बाद कहा- हिंसा का रास्ता ठीक नहीं

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें