छत्तीसगढ़: Dantewada से नक्सलियों ने दो इंजीनियर्स सहित तीन लोगों को अगवा किया

मुठभेड़ के दौरान भागने वाले नक्सली भारी मात्रा में हथियार,विस्फोटक और सामान छोड़ गए। सुरक्षाबलों ने उस स्थान को कब्जे में लेकर, नक्सलियों के सामान की जांच की।

Dantewada

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच 12 अक्टूबर को मुठभेड़ हुई।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच 12 अक्टूबर को मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया। इसी दौरान हैवी फायरिंग होने पर नक्सली भाग निकले।

Dantewada
Dantewada से नक्सलियों ने तीन लोगों को अगवा किया

मुठभेड़ के दौरान भागने वाले नक्सली भारी मात्रा में हथियार,विस्फोटक और सामान छोड़ गए। सुरक्षाबलों ने उस स्थान को कब्जे में लेकर, नक्सलियों के सामान की जांच की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने कुकर आईईडी, सोलर प्लेट, 8 नग पिट्ठु, बैटरी विद्युत तार, दैनिक उपयोग का सामान, बर्तन आदि बरामद किया। मुठभेड़ में किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिल सकी है। दूसरी ओर, दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के कुआकोंडा का अरनपुर- जगरगुंडा इलाका सुर्खियों में आ गया।

Dantewada के इस इलाके में नक्सलियों ने दो इंजीनियर्स और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी का अपहरण कर लिया। ये इंजीनियर्स पीएमजीएसवाई के बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि इंजीनियर्स सड़क का निरीक्षण करने गए थे, इसी दौरान नक्सलियों ने इन्हें पकड़ लिया। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस कार्रवाई को बारे में कोई जानकारी नहीं है। नक्सलवाद का गढ़ कहे जाने वाले Dantewada से दो इंजीनियर और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया। अपहृत दोनों इंजीनियर्स की पहचान पीएमजीएसवाय के अरुण मरावी और मोहन बघेल के रूप में हुई।

इनके साथ ही गुप्ता कंट्रक्शन का मुंशी भी नक्सलियों ने अपहरण कर लिया। बताया जा रहा है कि कंट्रक्शन कंपनी दुर्ग की है। अपह्रत लोग मुलेर में सड़क निर्माण कार्य को लेकर 11 अक्टूबर की दोपहर Dantewada से निकले थे। इसके बाद कर्मचारियों के वापस लौटने की जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद खबर सामने आई कि अपह्रत तीनों लोग नक्सलियों के कब्जे में हैं। पीएमजीएसवाई के ईई सन्तोष नाग के मुताबिक, तीनों को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है। उल्लेखनीय है कि इस इलाके को नक्सलियों की उपराजधानी माना जाता है। इसी क्षेत्र में सुकमा के पूर्व कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन का भी अपहरण किया गया था।

पढ़ें: आतंकियों को ISI का फरमान, “कश्मीरी सेव दिल्ली पहुंचाओ और ट्रिगर दबाओ”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें