महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बिछाई लैंडमाइन को बरामद कर लिया।

Naxals

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बिछाई लैंडमाइन को बरामद कर लिया। बाद में उसे सुनियोजित तरीके से विस्फोट कर बर्बाद किया गया।

Naxals
फाइल फोटो।

दरअसल, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नक्सलियों (Naxals) ने हमले के लिए जंगल के इलाके में लैंड माइन और IED लगाई है। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने इस माइन को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया। बता दें कि 2 से 8 दिसबंर के बीच नक्सली अपना पीएलजीए (PLGA) सप्ताह मना रहे हैं।

इस दौरान नक्सली अपने दिवंगत नेताओं और कार्यकर्ताओं की याद में साल 2000 से हर साल पीएलजीए (PLGA) सप्ताह मनाते हैं। वे इस अवधि के दौरान बैठकें और सभाएं आयोजित करते हैं। इसके जरिए वे अपने विचार का प्रचार कर लोगों को गुमराह करने में जुट जाते हैं। इसके अलावा इस पीएलजीए (PLGA) में वे नए सदस्यों की भर्ती भी करते हैं।

साथ ही नक्सली (Naxals) अपने अभियानों की समीक्षा भी करते हैं और सुरक्षा बलों पर हमले की योजना भी बनाते हैं। हालांकि, इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन चौकन्नी है। नक्सलियों पर लगाम कसने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरी तैयारी कर रखी है। महाराष्ट्र में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी हैं। नक्सलियों के धर-पकड़ के लिए सुरक्षाबल लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

पढ़ें: औरंगाबाद से दो नक्सली धराए, कई संगीन मामलों में पुलिस कर रही थी तलाश

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें