Chhattisgarh: बीजापुर में मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित 11 अक्टूबर की शाम को एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में 11 अक्टूबर की शाम को एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर में 11 अक्टूबर की शाम को एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली के शव के पास से जवानों एक भरमार बंदूक बरामद किया। मारा गया नक्सली मिलीशिया कमांडर था।

Chhattisgarh
Chhattisgarh मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

जवानों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली जंगल की ओर लेकर भाग निकले। बाद में इलाके में जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ की पुष्टि बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने की है। जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ 229 बटालियन और जिला पुलिस के जवान 11 अक्टूबर की शाम को सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान उसूर थाना क्षेत्र के टेकमेटला के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई इस फायरिंग का जवानों ने भी जवाब दिया।

करीब आधे घंटे चली इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। बताया जा रहा है कि करीब 20 से ज्यादा नक्सली घात लगाकर बैठे हुए थे। यह मुठभेड़ एलओएस कमांडर लखमा के दस्ते के साथ हुई है। गौरतलब है कि जवानों का नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। लगातार नक्सलियों का खात्मा हो रहा है। प्रशासन भी नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है। इससे पहले Chhattisgarh के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

कटेकल्याण के डब्बा इलाके में पुलिस के साथ यह एनकाउंटर हुआ। मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया। वहीं एक जवान शहीद हो गया। साथ ही एक जवान जख्मी भी हो गया एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की। एंटी नक्सल ऑपरेशंस के डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा कि कटेकल्याण इलाके में नक्सलियों और डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों के बीच एनकाउंटर में मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया। हालांकि एनकाउंटर में डीआरजी का एक जवान भी शहीद हो गया।

पढ़ें: मोदी-जिनपिंग ने आतंकवाद और कट्टरता के खिलाफ मिलाया हाथ

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें