किसी के सगे नहीं होते नक्सली, उनकी इस कायराना हरकत ने खोली पोल…

नक्सली (Naxals) किसी के सगे नहीं होते। उनकी विचारधारा एकदम ही खोखली है और क्रांति के नाम पर वे सिर्फ लोगों को बरगलाते हैं। वे अपनी ही विचारधारा के लोगों को मारने या उन्हें नुकसान पहुंचाने में भी पीछे नहीं हटते।

Naxals

मामला बिहार के लखीसराय जिले का है, जहां से एक वामपंथी नेता को नक्सली (Naxals) अगवा कर ले गए हैं।

नक्सली (Naxals) किसी के सगे नहीं होते। उनकी विचारधारा एकदम ही खोखली है और क्रांति के नाम पर वे सिर्फ लोगों को बरगलाते हैं। वे अपनी ही विचारधारा के लोगों को मारने या उन्हें नुकसान पहुंचाने में भी पीछे नहीं हटते। अगर आपको यह गलत फहमी है कि नक्सली किसी के सगे हैं, तो यह खबर आपकी यह गलतफहमी दूर कर देगी।

Naxals
अपहृत वामपंथी नेता के परिजनों से मामले की जानकारी लेने पहुंची पुलिस।

उस वामपंथी नेता और उनके परिजनों ने ऐसा कभी सोचा होगा कि जिस विचारधारा के लिए वह राजनीति करते रहे हैं, उसी के लोग उनके दुश्मन बन जाएंगे। मामला बिहार के लखीसराय जिले का है, जहां से एक वामपंथी नेता को नक्सली (Naxals) अगवा कर ले गए हैं। जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के चौरा राजपुर पंचायत अंतर्गत घोघी गांव के रहने वाले सीपीआई नेता मदन मोहन को नक्सलियों ने 6 दिसंबर को अगवा कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार, 6 दिसंबर की देर शाम वामपंथी नेता मदन मोहन अपने घर में टीवी देख रहे थे और उनकी पत्नी पड़ोस के घर में गई हुई थीं। इसी बीच दो बाइक पर पांच की संख्या में हथियाबंद पहुंचे नक्सलियों (Naxals) ने उन दरवाजा खटखटाया।

दरवाजा खोलने के बाद अन्य नक्सलियों ने हथियार के बल पर मदन मोहन को पकड़ लिया। इस दौरान विरोध करने पर नक्सलियों ने उनके साथ मारपीट भी की। उसके बाद एक बाइक पर सवार दो नक्सलियों (Naxals) ने मदन मोहन को बाइक के बीच में बिठाकर जंगल की ओर निकल गए। घटना की जानकारी मिलते ही कजरा नरोत्तमपुर सीआरपीएफ कैंप से सीआरपीएफ (CRPF) की टुकड़ी सहित पीरीबाजार थाना की पुलिस ने मदन मोहन की खोज में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन में जुट गई।

इसके बाद मुंगेर जोन के डीआइजी मनु महाराज सहित पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय सीपीआई नेता के घर पहुंच कर मामले की पूरी जानकारी ली। नक्सलियों (Naxals) द्वारा अगवा किए गए वामपंथी नेता के परिजनों ने पुलिस से उन्हें सही सलामत वापस लाने की गुहार लगाई है। मामले को लेकर डीआइजी मनु महाराज का कहना है कि घटना को लेकर छापेमारी जारी है। जल्द ही मदन मोहन को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

पढ़ें: लोकसभा में नागरिकता बिल पास, अल्पसंख्यक शरणार्थियों को नागरिकता मिलने का रास्ता साफ

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें