अभिनंदन को तैयार देश, हर तरफ जश्न का माहौल

विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए अटारी बॉर्डर पर लोगों का जमावड़ा बढ़ता जा रहा है। लोग तिरंगे के साथ अपने इस वीर सपूत का स्वागत करने को बेताब हैं। सीमा पर खासतौर से वाघा और अटारी बॉर्डर पर खास जश्न का माहौल नज़र है।

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे अटारी बॉर्डर पर लोगों का हुजूम बढ़ता जा रहा है। लोग तिरंगे के साथ अपने इस वीर सपूत का स्वागत करने को बेताब हैं। बस कुछ घटों का वक्त बचा है। सीमा पर खासतौर से बाघा और अटारी बॉर्डर पर खास जश्न का माहौल नज़र आ रहा है। एक ओर लोग अटारी बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं तो दूसरी ओर विंग कमांडर अभिनंदन की जल्द से जल्द रिहाई के लिए पूजा-पाठ की जा रही है। तमिलनाडु के चेन्नई के कालीकंबल मंदिर में अभिनंदन की रिहाई पर पूजा हो रही है। यह पूजा-पाठ स्टेट-होमगर्ड्स की ओर से कराई गई है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर 3-4 बजे तक अभिनंदन की वतन वापसी हो सकती है। कागज़ी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। अभिनंदन के स्वागत के बाद उन्हें सीधे दिल्ली स्थित वायुसेना के हेडक्वार्टर पर लाया जाएगा जहां उनका मेडिकल चेकअप होगा।

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार से संपर्क किया था। उन्हें उनके बेटे की सलामती का मैसेज भिजवाया है। पाकिस्तानी चैनल समा टीवी से बात करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मैंने विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार को मैसेज किया है और कहा है कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। अभिनंदन पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। वे स्वस्थ हैं और उनकी देखभाल हो रही है।

विंग कमांडर अभिनंदन की आज रिहाई के बाद उन्हें विमान के जरिए वाघा बॉर्डर से भारतीय वायुसेना के विमान से दिल्ली लाया जाएगा। उन्हें दिल्ली के पालम टेक्निकल एरिया में लाया जाएगा। विंग कमांडर पहले भारतीय वायुसेना के अधिकारियों और अन्य एजेंसियों से मिलेंगे। राजौरी सेक्टर में पाक एयर फोर्स के साथ संघर्ष के दौरान उनके पाक सीमा में पहुंचने को लेकर बात की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: आखिरी मौके तक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया पाकिस्तान, करता रहा खुराफात

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें